कोरोना पर सुधरे हालात तो साल के अंत में अमेरिका दौरे पर जा सकते हैं PM मोदी!

2021-06-15T11:21:18.673

नेशनल डेस्क: देश-दुनिया में अगर कोरोना केस में कमी आई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी साल के आखिर में अमेरिका का दौरा तक सकते हैं। अमेरिका में भारत के राजदूत तरनजीत सिंह संधू ने इस पर संकेत दिए हैं। दरअसल हाल ही में पीएम मोदी ने G7 समिट में वर्चुअली हिस्सा लिया था। बैठक के बाद तरनजीत सिंह संधू की ओर से कहा गया कि पीएम मोदी और राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच अब तक तीन बार बात हो चुकी है।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने बाइडन के साथ कई अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया और वे अमेरिका की नई सरकार के साथ लगातार संपर्क में हैं। तरनजीत सिंह संधू ने कहा कि मार्च में हुई क्वाड वर्चुअल मीटिंग में तय किया था कि साल 2021 के अंत तक सभी नेता इन-पर्सन मीटिंग करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर भारत समेत दुनिया में कोरोना को लेकर हालात सुधरते हैं तो पीएम मोदी इस साल के अंत तक अमेरिका का दौरा कर सकते हैं।

PunjabKesari

वहीं भारत-अमेरिका के संबंधों पर संधू ने कहा कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने हाल ही में अमेरिका का दौरा किया था, जहां उन्होंने कई अहम बैठकें कीं। साथ ही अमेरिका के कई मंत्री भी भारत दौरे पर आ चुके हैं, ऐसे में दोनों देशों के बीच एक मजबूत संबंध कायम हैं। दोनों देशों के नेता एक-दूसरे के संपर्क में हैं और कई मुद्दों पर आचार-विचार कर चुके हैं। संधू ने बताया कि हाल ही में पीएम मोदी ने अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से भी बात की थी। पीएम मोदी ने कमला हैरिस को भारत आने का न्यौता दिया था। 

PunjabKesari

बता दें कि साल 2020 से अब तक कोरोना संकट के कारण पीएम मोदी ने कोई बड़ा विदेशी दौरा नहीं किया हैं। हालांकि साल पीएम मोदी बांग्लादेश दौरे पर गए थे क्योंकि बांग्लादेश अपनी आजादी के 50 साल पूरे होने का जश्न मना रहा था। पीएम मोदी ने जब बांग्लादेश का दौरा किया था तब कोरोना काफी हद तक काबू में था और हालात ठीक थे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News