बिलासपुर AIIMS के उद्घाटन के बाद बोले PM मोदी-मैंने हिमाचल की रोटी खाई, यहां का कर्ज चुकाना है

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 03:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने AIIMS का उद्घाटन करने के साथ प्रदेश को 3600 करोड़ रुपए से अधिक की सौगात दी। पीएम मोदी ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य और केंद्र सरकार के कामकाज को गिनाया। उन्होंने हिमाचल के विकास के लिए 'डबल इंजन' की सरकार को क्रेडिट दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल में बिताए अपने पुराने दिनों को भी याद किया और कहा कि उन्होंने यहां की रोटी खाई है।

 

मोदी के इस कार्यक्रम को चुनावी बिगुल के रूप में देखा जा रहा है। इस महीने के अंत तक हिमाचल में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है। एम्स और हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने कहा कि बिलासपुर को एक साथ आज विकास का दोहरा तोहफा मिला है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में विकास संभव है, क्योंकि लोगों ने केंद्र और राज्य दोनों में भाजपा को सत्ता में लाने के लिए वोट दिया। पीएम मोदी ने कहा कि पिछली सरकारें नींव डालती थीं और चुनाव के बाद परियोजनाओं को पूरा करना भूल जाती थीं, लेकिन हमारी सरकार शिलान्यास करती है और परियोजनाओं का उद्घाटन करती है।

 

पीएम मोदी ने कहा कि जो हिमाचल पूरे देश में राष्ट्र रक्षा के वीरों के लिए जाना जाता है, वही हिमाचल अब इस एम्स के बाद, जीवन रक्षा के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है। हिमाचल का एक पक्ष और है, जिसमें यहां विकास की अनंत संभावनाएं छिपी हुई हैं। ये पक्ष है मेडिकल टूरिज्म का। यहां की आबो-हवा, यहां का वातावरण, यहां की जड़ी-बूटियां अच्छे स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयुक्त हैं।

 

आपकी एक वोट में बड़ी ताकत

पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में विकास संभव है, क्योंकि लोगों ने केंद्र और राज्य दोनों में भाजपा को सत्ता में लाने के लिए वोट दिया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जो भी विकास हो रहा है, वह आपने किया है, मैंने नहीं। अगर आप दिल्ली में केवल मोदी को आशीर्वाद देते और हिमाचल में मोदी  के साथियों का साथ नहीं देते तो यहां कुछ लोग अड़ंगा लगा देते और इतनी तेज गति से काम नहीं होता।  अगर यह एम्स बना है तो आपकी एक वोट की ताकत है, अगर टनल बना है तो आपकी एक वोट की ताकत है। मेडिकल डिवाइस पार्क बना है तो यह भी आपके वोट की ताकत है, यही वजह है कि मैं विकास का काम कर रहा हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News