बुरे फंसे PM मोदी, लगे गंभीर आरोप

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2016 - 06:06 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल की बेटी को सरकारी जमीन कौड़यिों के दाम अवैध रूप से दिए जाने का आरोप लगाते हुए इस मामले की विशेष जांच दल से जांच कराने की मांग की है और कहा है कि यह आवंटन राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की देखरेख में हुआ था इसलिए उन्हें देश को इसका जवाब देना चाहिए।  

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने आज यहां पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में संवाददाताओं से कहा कि इस प्रकरण से मोदी के भ्रष्टाचार और परिवारवाद को बर्दाश्त नहीं करने के दोहरे मापदंड और राजनैतिक पाखंड का खुलासा हुआ है। उन्होंने मामले की जांच उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराने और पटेल के इस्तीफे की मांग की।  

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकार ने गिर बाघ संरक्षण क्षेत्र के नजदीक पाटला गांव में रिजार्ट के निर्माण के लिए 250 एकड़ भूमि सभी प्रक्रियाओं और नियमों का उल्लंघन करके वाइल्डवुड्स रिजार्ट एंड रियलिटीज प्राइवेट लिमिटेड (डब्लुडब्लुआर) नाम की कंपनी को 60 हजार रुपए प्रति एकड़ की दर पर उपलब्ध कराई जबकि इसका बाजार मूल्य 50 लाख रुपए प्रति एकड़ था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News