पीएम मोदी ने बच्चों को दिया कामयाबी का मंत्र, परीक्षाओं को लेकर की अहम घोषणा

12/5/2019 1:32:56 PM

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीरवार को छात्रों को तनाव मुक्त होकर परीक्षा देने का सुझाव दिया। साथ ही उन्होंने 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिये एक प्रतियोगिता शुरू करने की घोषणा भी की जिसके विजेताओं को अगले वर्ष परीक्षा पे चर्चा में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ परीक्षाएं करीब आ रही हैं और परीक्षा पे चर्चा भी। हम सभी मिलकर तनाव मुक्त परीक्षा सुनिश्चित करने के लिये काम करें । 

PunjabKesari

मोदी ने कहा कि वह 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिये अनोखी प्रतियोगिता शुरू कर रहे हैं। इसके विजेता अगले वर्ष परीक्षा पे चर्चा 2020 में हिस्सा ले सकेंगे। प्रधानमंत्री के ट्वीट के साथ जारी माईजीओवीडॉटइन लिंक में कहा गया है कि 2018 और 2019 में परीक्षा पे चर्चा की जबर्दस्त सफलता और उत्साह को देखते हुए एक बार फिर परीक्षा पे चर्चा का आयोजन किया जा रहा है। 

PunjabKesari
इसमें कहा गया है कि परीक्षा पे चर्चा 2020 न केवल बोर्ड की परीक्षाओं और अन्य प्रवेश परीक्षाओं में शामिल होने वाले युवा छात्रों का तनाव दूर करने में मदद करेगी बल्कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने और उनसे सवाल पूछने का भी अवसर प्रदान करेगी। 

PunjabKesari

परीक्षा पे चर्चा के तीसरे संस्करण के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ संवाद की तिथि से पूर्व क्वालीफाई करने वाले प्रतिभागी को सूचित किया जाएगा। प्रतियोगिता में केवल कक्षा 9 वीं से 12 वीं कक्षा तक के छात्र भाग ले सकते हैं। प्रतिभागियों को पांच विषयों में से किसी एक पर उपलब्ध कराए गए सवाल का अधिकतम 1500 अक्षरों में जवाब लिखना है। प्रतिभागी अधिकतम 500 अक्षरों में प्रधानमंत्री को अपना सवाल भेज सकते हैं। 
 


vasudha

Related News