पीएम मोदी ने 170 नवनियुक्त IAS अधिकारियों से की चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 04, 2018 - 07:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज 170 से अधिक नवनियुक्त आईएएस अधिकारियों के साथ सुशासन के कुछ तत्वों पर चर्चा की। जिनमें सूचना का प्रवाह, संसाधनों का अधिकतम इस्तेमाल और लोगों का भरोसा मुख्य रूप से शामिल थे। मोदी ने ग्राम स्वराज अभियान और आयुष्मान भारत जैसी परियोजनाओं पर भी चर्चा की। 
PunjabKesari
परियोजनाओं पर किया विचार-विमर्श
प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी बयान के अनुसार मोदी ने आईएएस अधिकारियों को अपने क्षेत्रीय प्रशिक्षण के अनुभवों को साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने उनके साथ सुशासन के कुछ तत्वों पर भी विचार विमर्श किया। इसमें जनभागीदारी, सूचना का प्रवाह, संसाधनों का अधिकतम इस्तेमाल और शासन में जनता का भरोसा जैसे विषय शामिल थे। इस मौके पर प्रधानमंत्री कार्यालय में जितेन्द्र सिंह और कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

PunjabKesari
केंद्र सरकार ने 176 IAS अधिकारियों को किया नियुक्त
वर्ष 2016 बैच के 176 आईएएस अधिकारियों को उनकी पहली नियुक्ति के तहत केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में सहायक सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। इन आईएएस अधिकारियों की तैनाती केंद्र सरकार द्वारा नौकरशाहों को प्रशिक्षण देने के लिए शुरू की गयी एक अनोखी पहल का हिस्सा है। नियमों के अनुसार, आईएएस अधिकारी अपने कैडर में नौ साल की सेवा पूरा करने के बाद तदर्थ नियुक्ति पर ही केंद्र में आने के पात्र होते हैं। ये 176 अधिकारी 13 सप्ताह के लिए केंद्र में तदर्थ नियुक्ति पर हैं जो इस साल 2 जुलाई से प्रभावी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News