PM मोदी ने महाराष्ट्र में ताबड़तोड़ रैली के बाद किया रोड शो, सीएम शिंदे और फडणवीस थे मौजूद

punjabkesari.in Wednesday, May 15, 2024 - 10:38 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मुंबई महानगर के अंतर्गत आने वाली लोकसभा सीट से लड़ रहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के समर्थन में बुधवार शाम को मुंबई में विशाल रोड शो किया। प्रधानमंत्री का अभिवादन करने के लिए बड़ी संख्या में लोग उत्सुकता से सड़क के किनारे खड़े थे। प्रधानमंत्री का यह रोड शो 20 मई को मुंबई की छह लोकसभा सीट सहित महाराष्ट्र की कुल 13 सीट पर होने वाले मतदान से पहले हुआ। महाराष्ट्र में पांचवें चरण के साथ ही चुनाव संपन्न हो जाएगा। 
PunjabKesari
भाजपा के स्टार प्रचारक ने उत्तर पूर्व मुंबई में घाटकोपर (पश्चिम) के अशोक सिल्क मिल से पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच शाम करीब सात बजे अपना रोड शो शुरू किया और शहर के विभिन्न हिस्से से होते हुए घाटकोपर(पूर्व) के पार्श्वनाथ चौक पर एक घंटे से अधिक समय के बाद समाप्त हुआ। इससे पहले दिन में प्रधानमंत्री ने महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ ‘महायुति' के लोकसभा उम्मीदवारों के समर्थन में राज्य में ठाणे जिले के कल्याण और नासिक जिले के डिंडोरी मे दो जनसभाओं संबोधित किया। रोड शो के दौरान उपनगर घाटकोपर में सड़क किनारे लगाए गए अवरोधकों के दोनों ओर हजारों लोग खड़े होकर मोदी का स्वागत कर रहे थे, उनके हाथ में भाजपा का चुनाव चिह्न था और वे उनके समर्थन में नारे लगा रहे थे। कई लोग इमारतों की बालकनी में खड़े थे और हाथ हिलाकर उनका अभिवादन कर रहे थे जबकि युवा उत्साहपूर्वक अपने मोबाइल फोन से तस्वीरें खींच रहे थे। 
PunjabKesari
मछुआरों की वेशभूषा और वारकरी संप्रदाय (जिसके सदस्य भगवान विष्णु के एक रूप भगवान विट्ठल की पूजा करते हैं) की पारंपरिक पोशाक पहने लोगों ने मोदी का स्वागत किया। लोगों ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के ‘400 साल पुराने सपने को साकार करने' के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद देने वाली तख्तियां ले रखी थीं और कुछ पर ‘अबकी बार 400 पार' (भाजपा के नेतृत्व वाले राजग का 400 से अधिक लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य) का नारा लिखा था। घाटकोपर में बड़ी संख्या में गुजराती रहते हैं जिसे भाजपा का गढ़ माना जाता है। 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, उत्तर पूर्व मुंबई और उत्तर मध्य मुंबई लोकसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार मिहिर कोटेचा और उज्ज्वल निकम भी मौजूद है। प्रधानमंत्री के रोड शो से पहले सुरक्षा कारणों से जागृति नगर और घाटकोपर स्टेशन के बीच मुंबई मेट्रो सेवाएं निलंबित कर दी गईं। हालांकि, बाद में सेवाएं फिर से बहाल कर दी गई। पुलिस ने रोड शो के आसपास की कुछ सड़कों को भी यातयात के लिए बंद दिया था और वाहनों को परिवर्तित मार्ग से जाने का परामर्श दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News