अर्थव्यवस्था पर जेटली और शाह के साथ PM मोदी का 'महामंथन'

punjabkesari.in Thursday, Oct 05, 2017 - 05:19 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अर्थव्यवस्था पर 'महामंथन' करने के लिए अपने आवास पर एक बैठक बुलाई, जिसमें वित्त मंत्री अरुण जेटली और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे। 4 अक्टूबर को  पीएम मोदी ने विज्ञान भवन के दौरान संबोधन में कहा था कि जी.एस.टी. से जुड़ी समस्याओं पर सरकार की नजर है, वहीं उन्होंने अर्थव्यवस्था की स्थिति पर भी कई बड़ी बाते कहीं थी। ऐसे में माना जा रहा है कि इस मीटिंग में अर्थव्यवस्था के हालात पर कुछ फैसला लिया जा सकता है, वित्त मंत्री अरुण जेटली की मौजूदगी से भी इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है।

कई अहम मुद्धो पर हुई चर्चा
बताया जा रहा है कि पीएम ने इकॉनमी, गुजरात चुनाव के अलावा जीएसटी काउंसिल की बैठक को लेकर भी चर्चा की है। ऐसा भी सुनने को मिल रहा है कि जीएसटी को लेकर आलोचना का शिकार हो रही सरकार खासकर कपड़ा व्यापारियों के लिए कुछ राहत की घोषणा कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैठक में इकॉनमी के साथ-साथ गुजरात चुनाव और जीएसटी काउंसिल को लेकर भी चर्चा हुई।

GST की समस्याओं को हल करने के दिए संकेत
पीएम ने ICSI के अपने संबोधन में भी जीएसटी को लेकर आ रही समस्याओं के हल के संकेत दिए थे। केंद्र सरकार ने हाल में ही पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों को राहत देने के लिए एक्साइज ड्यूटी में प्रति लीटर दो रुपये की कटौती की थी। केंद्र ने अब राज्यों से फ्यूल पर वैट घटाने को कहा है। गुजरात सीएम विजय रुपानी का कहना है कि अफसरों को इस संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं। केंद्र की ही तर्ज पर टैक्स घटाए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News