पीएम मोदी ने लता दीदी को दी जन्मदिन की बधाई, बोले- मुझे हमेशा आपसे स्नेह और आशीर्वाद मिला

punjabkesari.in Monday, Sep 28, 2020 - 12:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अपनी मधुर आवाज से पिछले कई दशक से संगीत के खजाने में हर दिन नये मोती भरने वाली लता मंगेशकर आज 91 वर्ष की हो गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को स्वर कोकिला को जन्मदिन की हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि वह देश में घर-घर का जाना पहचाना नाम है।

PunjabKesari

पीएम मोदी ने लता मंगेशकर को जन्मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया कि लता दीदी से फोन पर बात कर उन्हें जन्मदिन की मुबारकबाद दी और उनके स्वस्थ और लंबी आयु की प्रार्थना की। लता दीदी का नाम देश के घर-घर तक है। मैं अपने को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे हमेशा उनका स्नेह और आशीर्वाद मिला है।

PunjabKesari

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी लता मंगेश्कर को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए ईश्वर से उनके स्वस्थ और दीर्घायु होने की प्रार्थना की है। जावड़ेकर ने अपने संदेश में लिखा कि भारत रत्न से सम्मानित स्वर कोकिला आदरणीया लता मंगेश्कर जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। मैं ईश्वर से आपके स्वस्थ व दीर्घायु होने की प्रार्थना करता हूूं। 

PunjabKesari

लता ने अपनी आवाज और अपनी सुर साधना से बहुत छोटी उम्र में ही गायन में महारत हासिल की और विभिन्न भाषाओं में गीत गाए। पिछली पीढ़ी ने जहां लता की शोख और रोमानी आवाज का लुत्फ उठाया, मौजूदा पीढ़ी उनकी समन्दर की तरह ठहरी हुई परिपक्व गायकी को सुनते हुए बड़ी हुई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News