केदारनाथ में खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर क्रैश, पीएम मोदी ने जताया शोक...बोले-हादसे से दुखी हूं

punjabkesari.in Tuesday, Oct 18, 2022 - 02:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के केदारनाथ में मंगलवार को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक जताया और प्रभावित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की। केदारनाथ के गरूड़चट्टी में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार छह श्रद्धालुओं समेत सात लोगों की मौत हो गई। दुर्घटना में मरने वालों में पायलट भी शामिल है।

 

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा, ‘‘उत्तराखंड में हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ है।'' स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक दुर्घटना के शिकार श्रद्धालु रूद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर से दर्शन कर लौट रहे थे कि तभी रास्ते में उनके हेलीकॉप्टर में आग लग गई।

 

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) अशोक कुमार ने बताया कि करीब पौने बारह बजे हुई दुर्घटना में मरने वालों में पायलट भी शामिल है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में मारे गए श्रद्धालु रूद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ मंदिर के दर्शन कर वापस आ रहे थे कि तभी केदारनाथ से दो किलोमीटर आगे रास्ते में उनके हेलीकॉप्टर में आग लग गई। कुमार ने बताया कि हादसे के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है लेकिन दुर्घटना संभवत: कोहरे के कारण कम दृश्यता के चलते किसी चीज से टकराने से हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News