PM मोदी ने केरल सहकारी बैंक में गड़बड़ी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का दिया आश्वासन

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 08:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को केरल की अलाथुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार प्रोफेसर टीएन सरासू से बात की और उन्हें आश्वासन दिया कि दक्षिणी राज्य के सहकारी बैंकों में कथित अनियमितताओं में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पार्टी नेताओं ने बताया कि फोन पर बातचीत के दौरान मोदी ने प्रोफेसर सरासू से अलाथुर सीट पर उनके प्रचार अभियान की प्रगति के बारे में भी जानकारी ली। यह सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है।

सरासू कॉलेज की सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य हैं और रविवार को उनकी उम्मीदवारी की घोषणा की गई थी। प्रधानमंत्री से फोन पर बातचीत के दौरान सरासू ने केरल में कुछ सहकारी बैंकों द्वारा कथित अनियमितताओं का मुद्दा उठाया और दोषियों को दंडित करने के लिए उनके हस्तक्षेप की मांग की। इसका जवाब देते हुए मोदी ने कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि उम्मीदवार के तौर पर आप जनता और आम आदमी की समस्याओं का मुद्दा उठा रही हैं। यह किसी भी लोक सेवक के लिए अच्छी बात है। मुझे यह सुनकर खुशी हुई कि आप इस मुद्दे को उठा रही हैं।''

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने इसके बारे में सुना था और इसके बारे में कुछ जानकारी भी मिली थी। प्रधानमंत्री मोदी, प्रोफेसर सरासू की इस बात से सहमत थे कि ‘‘बहुत सारे गरीब लोग'' सहकारी बैंकों में अनियमिता से प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि गरीबों को न्याय मिले। एक और बात सरासू जी मैं आपको बताना चाहूंगा और वह यह है कि मैं कानूनी सलाह लूंगा और ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) जो भी संपत्ति कुर्क करेगा...आम आदमी का पैसा, मैं देखूंगा कि एक-एक पैसा संबंधित व्यक्ति को वापस किया जाए।''

उन्होंने कहा, ‘‘हम सख्ती से ऐसा करेंगे। मेरी ओर से, आप उन्हें वादा कर सकते हैं कि ईडी द्वारा जो भी संपत्ति जब्त की जाएगी, वह पैसा उन लोगों को वापस कर दिया जाएगा जिन्होंने बैंक में निवेश किया था।'' त्रिशूर जिले में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नियंत्रित करुवन्नूर सेवा सहकारी बैंक में कथित तौर पर घोटाले सामने आये हैं।

ईडी इस मामले की जांच कर रहा है। उसने त्रिशूर में माकपा के स्थानीय नेताओं की कथित संलिप्तता को लेकर कुछ व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ भी की है। केंद्रीय एजेंसी ने घोटाले में कथित रूप से शामिल कुछ लोगों की संपत्ति भी कुर्क की थी। अलाथुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत सात विधानसभा क्षेत्र आते हैं, जिनमें से चार पलक्कड़ जिले में और तीन त्रिशूर जिले में स्थित हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News