देशभर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 300 पार, PM मोदी की लोगों से अपील- बसों और रेलवे स्टेशन

punjabkesari.in Sunday, Mar 22, 2020 - 05:38 AM (IST)

नेशनल डेस्कः देशभर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 70 के करीब मामले सामने आ चुके हैं। पूरे देश भर में मरीजों की संख्या 329 हो गई है। सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है, जहां अभी तक 63 मामले सामने आए हैं, जिसमें से एक की मौत हो गई है। कोरोना से देश के 22 राज्य प्रभावित हैं।
PunjabKesari
शाम 6.30 तक के आंकड़े
अगर राज्यवार आंकड़ों की बात करे तो आंध्र प्रदेश में 3, छत्तीसगढ़ में एक, दिल्ली में 26, गुजरात में 13, हरियाणा में 20, हिमाचल प्रदेश में 2, कर्नाटक में 18, केरल में 52, मध्य प्रदेश में 4, महाराष्ट्र में 63, ओडिशा में 2, पुदुचेरी में एक, पंजाब में 13, राजस्थान में 23, तमिलनाडु में 6, तेलंगाना में 21, चंडीगढ़ में 5, जम्म-कश्मीर में 4, लद्दाख में 13, उत्तर प्रदेश में 25, उत्तराखंड में 4 और पश्चिम बंगाल में 3 केस आए हैं। इनमें से 28 लोग ठीक हो चुके हैं।
PunjabKesari
24 घंटों किन प्रदेशों में बढ़े केस
पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। दिल्ली, केरल, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और तेलंगाना में मरीजों की संख्या में बढ़ा इजाफा हुआ है। वहीं बाकी प्रदेशों में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है। कोरोना वायरस से अब तक चार मरीजों की मौत हुई है। 
PunjabKesari
किन प्रदेशों में हुई मौत
कोरोना वायरस से अब तक चार मौत हुई है। पहली मौत कर्नाटक के कलबुर्गी में हुई थी। यह दुबई से लौटा था और इलाज के दौरान इसकी मौत हो गई थी। इसके बाद दिल्ली में एक बुजुर्ग महिला की मौत हुई थी, जो कि अपने बेटे के संपर्क में आकर संक्रमित हुई थी। तीसरी मौत मुंबई में हुई थी। मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल में दुबई से लौटे संक्रमित बुजुर्ग ने जान गंवा दी थी। चौथी पंजाब में हुई थी। खास बात है कि मरने वाले सभी चारों की उम्र 60 से अधिक से थी।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को प्रवासियों से अपील की कि वे जहां भी हैं वहीं रहें और कोरोना वायरस के कारण अपने घरों के लिए रेलगाड़ी या बस से यात्रा नहीं करें। उन्होंने लोगों को यात्रा के प्रति चेताते हुए कहा कि वे अपने स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं और अपने परिवार को भी खतरे में डाल रहे हैं। मोदी की ट्विटर पर यह अपील तब आई है जब इस तरह की खबरें आ रही हैं कि जिन बड़े शहरों में कोरोना वायरस फैला है वहां से प्रवासी अपने घरों को लौट रहे हैं। उन्होंने कहा कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर यात्रा करने से इसके प्रसार का खतरा बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि आप जिन स्थानों पर जाएंगे वहां के लोगों के लिए भी खतरा बढ़ जाएगा।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘मेरी आपसे अपील है कि आप उसी शहर में कुछ दिनों तक रहें जहां आप अभी हैं। हम सब ऐसा कर इस बीमारी को फैलने से रोक सकते हैं। रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर भीड़ लगाकर हम अपने स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। कृपया अपने स्वास्थ्य और अपने परिवार के बारे में चिंता करें। जरूरत नहीं हो तो घर से बाहर नहीं निकलें।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News