ओडिशा ट्रेन हादसे के पीड़ितों को मिलेगा दोहरा मुआवजा, जानिए किसने कितनी रकम का किया ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Jun 03, 2023 - 06:46 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए शुक्रवार को कहा कि घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है। 

मोदी ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रत्येक मृतक के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपए और घायलों के लिए 50,000-50,000 रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। प्रधानमंत्री मोदी ने स्थिति का जायजा लेने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की। ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार को तीन ट्रेन - बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी से जुड़ी दुर्घटना में अब तक 233 लोगों की मौत हो गई और लगभग 600 से अधिक यात्री घायल हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'' प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बात की और स्थिति का जायजा लिया। दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता दी जा रही है।'' 

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा, “ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से दो-दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी। घायलों को 50,000-50,000 रुपए दिए जाएंगे।” रेल मंत्री ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को दो-दो लाख रुपए और मामूली रूप से घायलों को 50,000-50,000 रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News