नववर्ष पर इमरान ने गिनाई पाक की 4 बुराईयां, अनदेखी कर गए देश की सबसे बड़ी 'समस्‍या'

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 12:12 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए इसे पाकिस्तान के लिए स्वर्ण काल की शुरुआत बताया और 2019 में देश में फैली 4 मुख्य बीमारियों गरीबी, अशिक्षा, अन्याय और भ्रष्टाचार से निपटने का संकल्प लिया। खान ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए लोगों के साथ अपने नववर्ष के संकल्प को साझा किया। उन्होंने लिखा, ‘‘हमारा नए साल का संकल्प हमारे देश की चार बीमारियों के खिलाफ जिहाद छेड़ना है: गरीबी, अशिक्षा, अन्याय और भ्रष्टाचार।’’ 
PunjabKesari
उनकी सरकार ने नववर्ष के तोहफे के तौर पर पेट्रोल और डीजल की कीमत कम की। पेट्रोल का दाम 4.86 रुपए प्रति लीटर घटा 90.97 रुपए प्रति लीटर कर दिया गया। वहीं डीजल की कीमत 4.26 रुपए प्रति लीटर कम कर 196.68 रुपए प्रति लीटर कर दी गई। लेकिन इस दौरान वह पाकिस्‍तान की सबसे बड़ी समस्‍या आतंकवाद को नजरअंदाज कर गए । अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पाकिस्‍तान को इस समस्‍या के लिए आगाह कर चुके हैं। लेकिन ऐसा लगता है कि 'नया पाकिस्‍तान' का सपना दिखाकर सत्‍ता पर काबिज होने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान को ये कोई समस्‍या नहीं लगती। शायद इसीलिए उन्‍होंने नए साल के संकल्‍प में इसे शामिल नहीं किया है।
PunjabKesari
पाकिस्‍तान में पनप रहे आतंकवाद से पड़ोसी देश ही नहीं पूरा देश खौफजदा है डोनाल्‍ड ट्रंप ने पाकिस्‍तान को आतंकवादियों की पनाहगाह कहा था। भारत भी पाकिस्‍तान को आतंकवाद के मुद्दे पर कई बार चेतावनी दे चुका है। पाकिस्‍तान के साथ भारत के संबंध बिगड़ने की सबसे बड़ी वजह आतंकवाद ही है। भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज कई बार साफ कर चुकी हैं कि पाकिस्‍तान के साथ तब तक वार्ता संभव नहीं है, जब तक सीमा पार से आतंकवाद पर लगाम नहीं लगती है। लेकिन ऐसा लगता है कि इमरान खान को आतंकवाद कोई समस्‍या लगती ही नहीं है।

 PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News