VIDEO: जापानी क्रूज पर फंसे भारतीयों की PM मोदी से गुहार-करोना के दलदल से हमें बचा लो प्लीज

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 10:37 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः "चीन इन दिनों कोरोना वायरस की भीषण चपेट में है और वहां इस वायरस की वजह से अब तक 1000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वैज्ञानिक दिन-रात इस बीमारी की काट ढूंढने में लगे हैं लेकिन कोशिशें नाकाम ही साबित हो रही हैं। जापान में कोरोना वायरस के चलते अपतटीय क्षेत्र में अलग-थलग खड़े किए गए क्रूज़ पोत में सवार लगभग 3700 लोगों में भारतीय भी शामिल हैं लेकिन उनकी सही संख्या का पता नहीं चल पाया है। जानकारी के अनुसार क्रूज़ पोत डाइमंड प्रिसेंज़ 3,711 लोगों को लेकर पिछले हफ्ते जापान के तट पर पहुंचा था।

पिछले महीने हांगकांग में उतरा यात्री कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया जिसके बाद पोत को अलग कर दिया गया था।क्रूज़ डाइमंड प्रिंसेज पर चालक दल के सदस्यों में कई भारतीय हैं और पोत पर कुछ भारतीय यात्री भी सवार हैं। पोत सवार करीब 65 लोगों के सोमवार को वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि हुई है। इसी के साथ पोत सवार संक्रमित यात्रियों की संख्या बढ़कर 135 हो गई है। जब पोत जापान के तट पर पहुंचा था तब अधिकारियों ने शुरू में तकरीबन 300 लोगों का परीक्षण किया था।

PunjabKesari

पोत सवार चालक दल के भारतीय सदस्य बिनय कुमार सरकार ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर बताया कि पोत पर चालक दल के सदस्यों में 160 भारतीय हैं और आठ भारतीय मुसाफिर हैं। बिनय कुमार ने पोत पर से वीडियो रिकॉर्ड करके भारत सरकार और संयुक्त राष्ट्र से भारतीयों को तत्काल अलग करने की अपील की। बंगाल के रहने वाले और खानसामा का काम करने वाले सरकार ने कहा, "उनमें से किसी की भी (कोरोना वायरस) जांच नहीं की गई है।" वीडियो में बिनय कुमार के साथ उनके पांच भारतीय सहकर्मी खड़े हैं जो मास्क पहने हुए हैं। उन्होंने कहा, "कृपया जल्द से जल्द हमें किसी तरह से बचा लें. अगर (हमें) कुछ हो गया तो क्या होगा... मैं भारत सरकार और प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी जी से आग्रह करता हूं कि कृपया हमें अलग कराएं और वापस सुरक्षित घर ले जाएं। "

PunjabKesari

समाचार एजेंसी एएफपी की खबर के मुताबिक पोत में सवार लोगों को अलग करने के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, खासकर वे जो पोत के अंदर उन कक्षों में हैं, जहां खिड़की नहीं है और वे लोग परेशान हैं जिन्हें पुरानी बीमारी की वजह से इलाज की जरूरत है। जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि पोत सवार करीब 600 लोगों को फौरन इलाज की जरूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News