मोदी सरकार तीन साल पूरे होने पर जारी करेगी रिपोर्ट कार्ड

punjabkesari.in Tuesday, Apr 04, 2017 - 07:53 PM (IST)

नई दिल्ली : भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार अगले महीने अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे होने के मौके पर एक ‘रिपोर्ट कार्ड’ जारी करेगी जिसमें वह अपनी विभिन्न नीतियों पर राजनीतिक आरोपों का जवाब देगी। एक सूत्र ने कहा, ‘‘सरकार अपने तीन साल पूरे होने के मौके पर जनता के लिए तीन साल का एक रिपोर्ट कार्ड जारी करेगी। आलोचना का संज्ञान करते हुए, वह जवाब भी देगी।’’ 

सूत्र ने कहा कि ‘रिपोर्ट कार्ड’ में पिछले तीन साल में सरकार की विभिन्न उपलिधयों को रेखांकित किया जाएगा और साथ ही राजनीतिक आरोपों को खारिज करने के लिए इसमें जवाबी बिंदु भी होंगे। रिपोर्ट कार्ड में सरकार की विभिन्न नीतियों को लेकर ‘‘तथ्य, आंकड़े, विवरण एवं सांियकी’’ दिए जाएंगे। सूत्र के अनुसार इस पहल का उद्देश्य सकारात्मक बदलावों को लेकर लोगों से कारगर तरीके से संवाद करना और सरकार की छवि को खराब कर रही कथित गलत सूचनाओं का जवाब देना है। 

हर मंत्रालय को विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े विशिष्ट विषय दिए गए हैं जिस पर वे नोट तैयार करेंगे। विपक्षी दलों ने केंद्र पर पर्याप्त रोजगार का सृजन ना करने और मुय आर्थिक क्षेत्रों में कथित असंगत प्रदर्शन का आरोप लगाया है। राजग सरकार 26 मई को अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे कर लेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News