पिज्जा डिलीवरी बॉय की मेहनत लाई रंग, जम्मू कश्मीर पुलिस में बना अफिसर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 02, 2019 - 05:12 PM (IST)

जम्मू : कहते हैं हिम्मते मर्दां तो मद्दे खुदा..ऐसा ही एक करिश्मा जम्मू में भी देखने को मिला। एक मेहनती युवक की काबलियत, किसमत और कोऑपरेशन ने उसे जम्मू कश्मीर पुलिस में अफिसर की कुर्सी दिला दी। बात कर रहे हैं 28 वर्ष के मोइन खान की। कभी पिज्जा की डिलीवरी करने वाला यह युवक आज जेकेपी में सब इंस्पेक्टर है। सिर्फ यही नहीं बल्कि पैसे कमाने के लिए खान ने कारें भी धोई और राशन की दुकान पर काम भी किया। आज उसके कंधे पर सितारे हैं और उसकी मेहनत ने उसे यह मकाम दिलाया है।

PunjabKesari

  मोइन की कहानी उसी की जुबानी
अपनी कहानी बताते हुये मोइन ने बताया, मैं नगरोटा के थंडा पानी गांव का रहने वाला हूं। मेरे परिवार मैं इकलौता ऐसा हूं जिसने ग्रेजुएशन की है। एक भाई बीमार है और उसका इलाज चल रहा है। पिता मोहम्मद शरीफ ने गुजरात में एक ढाबा खोला था पर उनका वहां पर एक्सीडेंट हो गया और सारा भार मेरे कंधो पर आ गया। मैने पत्राचार के माध्यम से ग्रेजुएशन किया और फिर काम की तलाश ने मुझे पिज्जा हट पहुंचा दिया। शाम को मैं बीबीए की पढ़ाई भी करता था। फिर मेरे दोस्तों ने मिलकर  नरवाल में कार धोने का काम शुरू किया और हमने तीन साल तक यह काम किया।

अशिक्षित माता पिता की औलाद मोइन खान की मद्द एक और व्यक्ति ने की है। यह आईपीएस अधिकारी जम्मू में बिना फीस लिये युवकों को उनके सपने साकार करने में मद्द कर रहा है। इस अधिकारी का नाम है संदीप चौधरी। संदीप ऑपरेशनस ड्रीम्स के तहत युवओं को कोचिंग देते हैं। 

PunjabKesari
आईपीएस संदीप
मोइन के दोस्तों ने उसे आईपीएस संदीप के बारे में बताया उन्होंने वर्ष 2016 में सब इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए फार्म भरा था। मैने संदीप सर की कलास में कोचिंग के लिए दाखिला लिया और मेरे सपनों ने उड़ान भर ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News