34 मिनट की देरी, नवजातों की जान पर पड़ी भारी, सामने आई कफन में लिपटे मासूमों की तस्वीरें

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 01:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क : दिल्ली में बीते दिनों विवेक विहार में न्यू बॉर्न केयर सेंटर में आग लगने की घटना सामने आई थी। इस मामले में अब धीरे- धीरे कई खुलासे हो रहे हैं। जान गंवाने वाले 7 नवजातों के शव उनके परिवार वालों को सौंप दिए हैं।

PunjabKesari

इस मामले की जांच में पुलिस ने पाया कि अस्पताल में शनिवार रात को लगभग 11 बजे आग लगी थी। शुरुआत में अस्पताल में आग बुझाने की कोशिश की गई। आधे घंटे के बाद हालात बेकाबू होने के बाद पीसीआर बुलाई गई। 34 मिनट की ये देरी नवजातों को पड़ी भारी।  

PunjabKesari

अस्पताल में हुए शार्ट सर्किट के कारण वहां अधेरा हो गया, जिस वजह से समय रहते वहां से बच्चों को निकाला न जा सका। जांच के दौरान इस बात का खुलासा हुआ है कि आग सामने वाले कमरे में लगी थी, जहां पर सातों बच्चे मौजूद थे। वहीं दूसरे कमरे में रखे 5 बच्चों को समय रहते अस्पताल कर्मचारियों, पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारियों की मदद से दूसरे अस्पताल भेजा गया।


PunjabKesari

 शहीद भगत सिंह सेवा दल के जितेंद्र सिंह शंटी ने दमकल विभाग और पुलिस वालों की मदद से 12 बच्चों को बाहर निकाला। हालांकि इसमें से 7 बच्चों की जान जा चुकी थी, जबकि 5 अन्य बच्चों को दूसरे अस्पताल में भर्ती करवाया गया।  

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि इस सेंटर का लाइसेंस खत्म हो चुका और ये अवैध रुप से चल रहा था। पुलिस ने इन खराबियों के चलते अस्पताल मालिक डॉ नवीन खिची और घटना के समय ड्यूटी पर तैनात डॉ आकाश को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर तीन दिन की रिमांड पर भेजा गया है।   

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News