PIB ने पोस्ट की PM मोदी की ''गलत'' तस्वीर, सोशल मीडिया पर खूब हुई वायरल

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2015 - 08:24 AM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत गुरुवार को बाढ़ पीड़ित चेन्नई का हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान उन्होंने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता से मुलाकात की और बाढ़ राहत के लिए केंद्र की ओर से अतिरिक्त 1 हजार करोड़ रुपए मदद की घोषणा की। वहीं सरकारी संस्था प्रैस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) की ओर से जारी इस दौरे की एक तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर खूब शोर मचा।

दरअसल, प्रैस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री की एक तस्वीर साझा की, जिसमें वह हेलीकॉप्टर के अंदर बैठे हैं और खिड़की से बाढ़ग्रस्त चेन्नई का जायजा ले रहे हैं। इस ओर जो असल तस्वीर है, उसमें खि‍ड़की के बाहर खेत और हर ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है। सबकुछ यहां तक रहता तो ठीक था, लेकिन पीआईबी ने जो फोटो ट्वीट की, उसमें फोटोशॉप की मदद से शहर के हालात को स्पष्ट दिखाने के लिए खिड़की से बाहर खेत की जगह पानी में डूबे मकानों की एक तस्वीर एडिट कर पेस्ट कर दी गई।

मामला सोशल मीडिया का था, लिहाजा पीआईबी की इस गलती को फौरन पकड़ लिया गया। ट्विटर के धुरंधरों ने पीआईबी के इस भूल की जमकर खि‍ल्ली उड़ानी शुरू कर दी। हालाकि, सरकारी एजेंसी को जल्द ही अपनी भूल का अंदाजा हो गया और उन्होंने भी शर्मिंदा होने के बाद ''फोटो'' का ट्वीट डिलीट कर दिया। इस गलती के लिए एजेंसी की ओर से फिलहाल कोई सफाई पेश नहीं की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News