राशन लेने पहुंचे प्रवासी श्रमिकों ने उड़ाई लाॅकडाउन की धज्जियाँ, पुलिस ने बलपूर्वक हटाया

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 03:07 PM (IST)

साम्बा (संजीव)ः लाॅकडाउन के चलते विजयपुर में प्रशासन द्वारा प्रवासी श्रमिकों को राशन मुहैया कराया गया। एसडीएम कार्यालय में प्रवासी श्रमिकों के आटा-चावल दिए जा रहे थे कि एकाएक श्रमिक बेकाबू हो गए और लाॅकडाउन के नियमों (सोशल डिस्टेंसिंग) का पालन न करते हुए भीड़ के रूप में जमा होग । हालांकि अधिकारियों ने इन्हें समझाने व बार-बार कतारों में खड़ा होने के लिए कहा गया लेकिन यह नहीं माने जिसके बाद पुलिस द्वारा इन्हें बलप्रयोग कर हटा गया। 

PunjabKesari
    सनद रहे कि लाॅकडाउन से प्रभावित स्थानीय व प्रवासी दिहाड़ीदार मजदूरों के परिवारों को त्वरित सहायता के तौर पर जिला प्रशासन द्वारा राशन बांटने की प्रक्रिया गत दिवस शुरू की गई थी। डिप्टी कमिश्रर रोहित खजूरिया ने गत दिवस घगवाल क्षेत्र में राशन वितरण कर इसकी शुरूआत की थी और एसडीएम स्तर राशन वितरण शुरू करने को कहा था। प्रशासन द्वारा इन परिवारों को आटा, दाल आदि का पैकेट दिया जा रहा है। 


    वहीं इन मजदूरों का कहना था कि लाॅकडाउन होने के कारण यह काम पर नहीं जा पा रहे हैं, जिससे इनके पास न तो पैसे बचे हैं और न ही खाने का सामान। इनका कहना था कि प्रशासन द्वारा इन्हें राशन मुहैया करवाया जाए अन्यथा इनके बच्चों को भूखे सोना पड़ेगा। श्रमिकों ने बताया कि वह प्रशासन द्वारा राशन दिए जाने की सूचना के बाद ही यहां पहुंचे थे लेकिन उन्हें भगा दिया गया। 
  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News