केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- दिल्ली आकर 500 में 5 लाख का फ्री इलाज करवाते हैं बिहार के लोग

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2019 - 11:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में एनआरसी को लेकर हुआ विवाद अभी थमा भी नही था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक नया बयान देकर विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार के लोग 500 रुपये का टिकट लेकर दिल्ली आते हैं और पांच लाख का फ्री में इलाज कराकर चले जाते है। 

PunjabKesari

रअसल केजरीवाल ने रविवार को संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में 362 बिस्तरों वाले नए अभिघात केंद्र (ट्रॉमा सेंटर) की आधारशिला रखते हुए कहा कि ये बात ठीक है कि अस्पतालों के बाहर कतार लंबी है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में सर्वे कराए गए, जिससे पता चला कि वहां आने वाले 80 फीसदी मरीज दिल्ली से बाहर के है उसकी वजह से इलाज के लिए लंबी लाइनें लगती है। अगर सिर्फ दिल्ली के लोगों का इलाज करना हो तो अस्पताल बहुत हैं। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि खुशी होती है कि अपने देश के लोगों का इलाज हो रहा है। दिल्ली की अपनी क्षमता है कि पूरे देश के लोगों का इलाज यहां कैसे करेगी। इसके लिए जरुरत है कि पूरे देश में स्वास्थ्य सुविधा सुधरे। उन्होंने कहा कि दिल्ली में स्वास्थ्य सुविधा सुधरने से अलग-अलग राज्यों के लोग यहां इलाज करवाने आते हैं। केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा कि हमनें सिर्फ एक परियोजना (अभिघात केंद्र) में ही 190 करोड़ रुपये बचाए हैं। अगर मैं इन रुपयों का इस्तेमाल दवाओं, उपचार और दिल्ली के लोगों के लिये मुफ्त टेस्ट के लिए करुं तो क्या यह गलत है?

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News