साइकिल से खाना पहुंचाता था डिलीवरी बॉय, संघर्ष की कहानी सुन लोगों ने गिफ्ट कर दी बाइक

2021-06-20T09:45:52.57

नेशनल डेस्क:  यह कहावत तो आपने कई बार सुनी होगी कि भगवान उसकी मदद करता है जो दूसरों की मदद करता है। यह कहावत सच होती देखी गई हैदराबाद में, जहां एक डिलीवरी बॉय की कहानी सुन लोग इतने भावुक हुए कि उसकी मदद को दौड़ उठे। नतीजा यह हुआ कि साइकिल सेे संघर्ष करने वाले इस डिलीवरी बॉय को फंड जुटाकर बाइक गिफ्ट कर दी गई। 

PunjabKesari

डिलीवरी बॉय की कहानी दुनिया तक पहुंचाने वाले शख्स का नाम है रॉबिन मुकेश।  हैदराबाद के किंग कोटी में रहने वाले रॉबिन ने हाल ही में फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो में खाना ऑर्डर किया। करीब 20 मिनट बाद उनका खाना दरवाजे पर पहुंच गया। इस दौरान मुकेश ने देखा कि डिलीवरी बॉय  साइकिल पर आया था। मोहम्‍मद अकील अहमद नाम के इस डिलीवरी बॉय से रॉबिन इस कदर प्रभावित हुआ कि उसकी कहानी सोशल मीडिया पर सांझा कर दी। 

PunjabKesari

रॉबिन ने अपने पोस्ट में लिखा कि मेरा ऑर्डर मोहम्मद अकील द्वारा तेजी में दिया गया था। वह मेहदीपट्टनम में थे जब मेरे ऑर्डर की पुष्टि नीलोफर कैफे लकड़िकापुल ने की थी और खाना किंग कोटि में डिलीवर किया गया था। वह इंजीनियरिंग में स्नातक की पढ़ाई कर रहा है। यह सब उसकी साइकिल पर हुआ। यदि आप उसे देखते हैं, तो प्लीज दिल खोलकर टिप दें। उन्होंने बताया कि  अहमद ने न केवल अपनी साइकिल को बारिश में भीगते हुए पैडल किया था, बल्कि उसने यह भी सुनिश्चित किया कि खाने का पार्सल जल्द से जल्द पहुंच जाए।

PunjabKesari
देखते ही देखते ये पोस्ट सोशल मीडिया पर छा गया और लोगों ने अहमद की मदद के लिए एक अभियान चलाया। करीब  10 घंटे में 60 हजार रुपये इकट्ठे हो गए, जिससे अहमद के लिए एक बाइक खरीदी गई। डिलीवरी बॉय ने बताया कि  वह मोटरसाइकिल खरीदने के बारे में "सोच भी नहीं सकता"। वह ऑर्डर डिलीवर करने के लिए अपनी साइकिल पर लगभग 80 किमी की यात्रा करता था प्रति माह 8,000 रुपये कमाता था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News