महबूबा मुफ्ती को लगा बड़ा झटका, PDP के संस्थापक सदस्य मुजफ्फर हुसैन बेग ने छोड़ी पार्टी

punjabkesari.in Sunday, Nov 15, 2020 - 12:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को एक और बड़ा झटका लगा है। पार्टी के संस्थापक सदस्य मुजफ्फर हुसैन बेग ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। मुजफ्फर हुसैन बेग ने जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव में उत्तरी कश्मीर में सीट बंटवारे पर असहमति को लेकर इस्तीफा दिया है। मुजफ्फर बेग साल 1998 पार्टी की स्थापना के समय से ही पीडीपी से जुड़े हुए हैं। पीडीपी पार्टी के सूत्रों ने बताया कि मुजफ्फर हुसैन बेग ने पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को पार्टी छोड़ने के फैसले के बारे में बता दिया है।

PunjabKesari
बेग ने कहा कि, 'नेशनल कॉन्फ्रेंस ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इस तरह से पीडीपी के हितों में नहीं है। मैं फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती का सम्मान करता हूं और उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। मैं सिद्धांतों पर पीडीपी छोड़ रहा हूं।'  उन्होंने कहा कि पीएजीडी से संबंधित दलों के साथ सीटें साझा करने के समझौते के बारे में उनसे सलाह-मश्वरा नही किया। बेंग ने कहा कि उन्होंने इस्तीफे की जानकारी महबूबा मुफ्ती को दे दी है।

PunjabKesari

इस बीच मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा कि पीएजीडी को जम्मू कश्मीर के लोगों की पहचान की रक्षा करने के लिए बनाया गया है जिसपर अगस्त 2019 से लगातार हमला किया जा रहा है। ऐसा मानना कि इसका गठन चुनाव में बढ़त हासिल करने या पार्टी के हितों को आगे बढ़ाने के लिए किया गया है तो यह गलत है।

28 नवंबर से 24 दिसंबर के बीच डीडीसी चुनाव
बता दें कि साल 1998 से पीडीपी की स्थापना के समय से ही बेग पार्टी से जुड़े हैं। पीपुल्स एलांयस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन (पीएजीडी) में नैशनल कॉन्फ्रेंस, पीडीपी, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और सीपीएम शामिल है। इसके अलावा कांग्रेस पहले ही पीएजीडी को अपना समर्थन दे चुकी है। जम्मू-कश्मीर में 28 नवंबर से 24 दिसंबर के बीच आठ चरणों में डीडीसी चुनाव करवाए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News