कांग्रेस ने सीमा पर अशांति के लिए पीडीपी-भाजपा सरकार को ठहराया जिम्मेदार

punjabkesari.in Thursday, Nov 03, 2016 - 01:11 PM (IST)

जम्मू/साम्बा : प्रदेश कांगे्रस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री शामलाल शर्मा ने जिले के गोलीबारी प्रभावित रामगढ़ क्षेत्र का दौरा किया व लोगों का हालचाल जाना। शर्मा ने पार्टी महासचिव एवं पूर्व मंत्री मंजीत सिंह व अन्य नेताओं के साथ जेरड़ा, रंगूर, दज्ग, छौनी, नई बस्ती आदि गांवों का दौरा कर गोलीबारी से क्षतिग्रस्त मकानोंं को भी देखा।
शामलाल शर्मा ने पाक की इस कार्रवाई की कड़ी निंदा करते हुए गोलीबारी में मारे गए अथवा घायल हुए लोगों के परिजनों के साथ अपनी हमदर्दी जताई और मांग की कि जल्द से जल्द प्रभावितों को उचित मुआवजा दिया जाए। उन्होंने घायल होने वालों के अलावा मारे गए मवेशियों के लिए भी क्षतिपूर्ति की मांग की। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में पार्टी लोगों के साथ है। उन्होंने प्रशासन से भी आग्रह किया कि वह इन प्रभावितों की मदद के लिए जरूरी कदम उठाए और इन्हें हालात सुधरने तक राहत शिविरों में रखे यहां इन्हें बिजली, पानी के अलावा स्वास्थय व स्वच्छता सुविधाएं दी जाएं।


कांग्रेस नेता ने कहा कि जब-जबभ्भाजपा सत्ता में आती है, देश में अशांति और अराजकता फैलती है। केन्द्र सरकार पर हालात सुधारने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए शामलाल ने कहा कि देश में आगामी विधानसभा चुनावों में लाभ लेने के लिए जंग जैसे हालात पैदा किए जा रहे हैं। उन्होंने राज्य सरकार पर भी मूक दर्शक बने रहने व लोगों की परेशानियों पर ध्यान न देने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस प्रकार राज्य मेें लगातार अशांति बनी हुई है उससे ऐसा लग रहा है कि जैसे राज्य में सरकार-प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं है। शर्मा ने कहा कि देशविरोधी तत्व खुलेआम स्कूल जला रहे हैं लेकिन आज तक किसी को पकड़ा नहीं जा सका है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की भी आलोचना की और कहा कि राज्य में मारे गए नागरिकों व जवानों के लिए उन्होंने एक शब्द तक नहीं कहा। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष बबल गुप्ता, साईंदास भगत, सुरिन्द्र शर्मा,  बृजमोहन दत्ता, बिल्लू चौधरी आदि भी उनके साथ थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News