एकनाथ शिंदे की अगुवाई में बनी सरकार लंबे समय तक नहीं टिकेगी: कांग्रेस का दावा

punjabkesari.in Monday, Jul 04, 2022 - 05:03 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने सोमवार को दावा किया कि महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की अगुवाई में बनी सरकार सत्ता का दुरुपयोग करके और विधायकों को डरा-धमकाकर बनी है, इसलिए इसका ज्यादा समय तक टिकना संभव नहीं है। 

पार्टी के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा कि महाराष्ट्र में एकनाथ और देवेंद्र फडणवीस की सरकार यानी ‘ईडी सरकार' बनी है। तमाम एजेंसियों का दुरुपयोग किया गया, पैसे का दुरुपयोग किया गया, विधायकों को डराया-धमकाया गया।  उन्होंने राज्य के उप मुख्यमंत्री फडणवीस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार बनाने की एक ऐसी छटपटाहट थी कि वह सुबह चार बजे शपथ के लिए पहुंच गए। वही साहब अब बीए पास करके फिर से 12वीं में पहुंच गए हैं।

खेड़ा ने कहा कि शरद पवार जी ने ठीक कहा है कि इस तरह की बुनियाद पर बनी सरकार ज्यादा समय तक नहीं टिकती। आपने (भाजपा) आनन-फानन में एक सरकार बना तो ली, लेकिन इसकी मियाद ज्यादा दिन की नहीं है। गौरतलब है कि शिवसेना से बगावत करके एक अलग समूह बनाने वाले एकनाथ शिंदे भाजपा की मदद से मुख्यमंत्री बने हैं, तो पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस उप मुख्यमंत्री बनाए गए हैं। शिंदे का दावा है कि उनका गुट ही असली शिवसेना है, जबकि शिवसेना ने इसे खारिज किया है। 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News