लंदन से आ रही एयर इंडिया की फ्लाईट में  यात्री ने किया ऐसा काम, क्रू मेंबर्स को बांधने पड़े हाथ-पैर

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 11:36 AM (IST)

लंदनः एयर इंडिया की लंदन से आ रही एक फ्लाइट में 37 साल के एक शख्स ने ऐसा काम किया कि क्रू मैंबर्स को उसके हा-पैर बांधने पड़े। ये फ्लाइट लंजन से  मुंबई आ रही कि  फ्लाइट के टॉयलेट में  रत्नाकर करुणकांत द्विवेदी नामक शख्स स्मोकिंग करते पकड़ा गया।  पुलिस ने आरोपी रत्नाकर के खिलाफ आईपीसी की धारा 336 और विमान अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले को लेकर एयर इंडिया के क्रू मेंबर ने सहार पुलिस को बताया कि उड़ान भरने के दौरान फ्लाइट में धूम्रपान की अनुमति नहीं है लेकिन जैसे ही वह बाथरूम गया तो अलार्म बजने लगा।

 

जब सभी चालक दल बाथरूम की ओर भागे तो देखा कि उसके हाथ में एक सिगरेट थी। स्टाफ ने जैसे ही सिगरेट छीनी रमाकांत ने क्रू मेंबर्स पर चिल्लाना शुरू कर दिया। किसी तरह उसे उसकी सीट तक ले जाया गया। लेकिन कुछ देर बाद फिर उसने  उन्होंने विमान का दरवाजा खोलने की कोशिश की। उसके इस व्यवहार से सभी यात्री डर गए। एयर इंडिया के चालक दल के सदस्य ने  पुलिस को बताया कि रमाकांत एक भी बात सुनने के लिए तैयार नहीं था। वह सिर्फ चिल्ला रहा था  इसलिए मजबूरी में उसके हाथ-पैर बांध दिए गए और उसे सीट पर बैठा दिया गया। लेकिन इसके बाद भी वो टिका नहीं और उसने अपना सिर पीटना शुरू कर दिया।

 

पुलिस ने कहा कि यात्रियों में एक व्यक्ति डॉक्टर था। उसने आकर उसकी जांच की। फिर रमाकांत ने कहा कि उसके बैग में कुछ दवा है, लेकिन बैग की जांच करने पर एक ई-सिगरेट बरामद हुई। पुलिस ने कहा कि आरोपी भारतीय मूल का है लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका का नागरिक है और उसके पास अमेरिकी पासपोर्ट है। पुलिस ने कहा कि हमने आरोपी के नमूने को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा है ताकि पुष्टि की जा सके कि वह नशे की हालत में था या मानसिक रूप से परेशान था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News