राष्ट्रगान के दौरान च्विंगम विवाद पर परवेज रसूल ने तोड़ी चुप्पी, जताया दुख

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2017 - 11:44 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के क्रिकेटर परवेज रसूल ने पहली बार च्विंगम विवाद पर चुप्पी तोड़ते हुए दु:ख जताया। दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ  मैच से पहले नेशनल एंथम के दौरान च्विंगम चबाने से काफी विवाद हुआ था।


उन्होंने इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोला था लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान अपनी चुप्पी तोड़ी और दु:ख जताते हुए कहा कि ऐसे विवाद कश्मीरियों के साथ ही जोड़े जाते हैं, जो पहले ही तमाम मुश्किलों से जूझते हुए किसी तरह अपना मुकाम बनाते हैं। परवेज रसूल ने कहा कि हम उस राज्य से आते हैं, जिसमें कोई राजी ही नहीं है। एक क्रिकेटर को क्रिकेट खेलने दो, बजाय कि उसे राजनीति में घुसाओ। मेरा लक्ष्य यही है कि मैं क्रिकेट खेलूं, उस पर ध्यान दूं, बाकी कोई कुछ बोलता है तो उस पर मैं ज्यादा ध्यान नहीं देता।


परवेज रसूल ने कहा कि ये बहुत दुखद हैं कि ये चीजें कश्मीरियों के साथ होती हैं, कोई एक खिलाड़ी है जो अपने जी जान से मेहनत करता है और कोशिश करता है कि किसी तरह टॉप लेवल पर खेले, लेकिन उसके साथ ऐसे बेवजह विवाद जोडऩा और उसका दिमाग दूसरी ओर घुमानाए ये गलत बात है। ये सिर्फ  मेरे साथ नहीं बल्कि हमारे आई.ए.एस टॉपर हैं उनके साथ भी हुआ। दंगल में कश्मीर कि एक लडक़ी ने काम किया तो उसके साथ भी हुआ। ये गलत है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News