संसदीय समिति ने ट्विटर के अधिकारी को किया तलब, जानिए क्यों?

punjabkesari.in Tuesday, Feb 05, 2019 - 10:31 PM (IST)

नई दिल्लीः सूचना प्रौद्योगिकी पर संसदीय समिति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर नागरिकों के अधिकार के सुरक्षा के मुद्दे पर ट्विटर अधिकारियों को तलब किया है। समिति के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को यह जानकारी दी। समिति ने इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के प्रतिनिधियों को भी बैठक में शामिल होने के लिए कहा है। यह बैठक 11 फरवरी को होनी है।
PunjabKesari
भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनुराग ठाकुर ने अगले सप्ताह होने वाली समिति की बैठक का एजेंडा ट््वीट करते हुए कहा कि ट्विटर के प्रतिनिधियों को इस मुद्दों पर अपने विचार रखने के लिए समिति के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। उन्होंने आम लोगों से भी इस मामले में उनके विचार और सुझाव मांगे हैं।


कुछ दिन पहले दक्षिणपंथी संगठन यूथ फॉर सोशल मीडिया डेमोक्रेसी के सदस्यों ने ट्विटर के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया था कि ट्विटर ने “दक्षिण पंथ विरोध रुख” एख्तियार किया है और उनके ट्विटर खातों को बंद कर दिया है। संगठन के कुछ लोगों ने इस बारे में अगुराग ठाकुर को भी पत्र लिखा था।
PunjabKesari
समिति ने इससे पहले सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधिकारियों को फेसबुक और अन्य सोशल नेटर्विकंग साइटों से “लिखित में प्रतिबद्धता” लेने का निर्देश दिया था कि उनके मंचों का इस्तेमाल भारतीय चुनावों को प्रभावित करने के लिए नहीं किया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News