राजस्थान में Omicron की दहशत: सामने आए 21 नए मामले, देश में कुल 436 संक्रमित

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 05:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसी बीच राजस्थान में आज (शनिवार) ओमिक्रॉन के 21 मामले सामने आए हैं। जिन शहरों में ये मामले सामने आए हैं, उनमें जयपुर से 11, अजमेर से 6, उदयपुर से 3 हैं। सूबे में अचानक इतने ओमिक्रॉन के मामले सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक नए मामलों को मिलाकर ओमिक्रॉन संक्रमित मरीजों की संख्या 43 हो गई है। वहीं देश की बात करें तो संक्रमितों का आंकड़ा 436 पहुंच गया है। 
PunjabKesari
बता दें कि राजस्थान में कोरोना से निपटने से लिए नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह प्रतिबंध रात 11 से सुबह 5 बजे तक लागू किए गए हैं। हालांकि इनका कड़ाई से पालन नहीं हो पा रहा है। यहां पर मुख्यमंत्री ने कल समीक्षा बैठक की थी। इसमें निर्देश दिए गए थे कि जिन लोगों ने कोरोना की दोनों डोज नहीं लगाई है, उनकी लिस्ट बनाई जाएगी। ऐसे लोगों को सरकारी योजनाओं से वंचित कर दिया जाएगा। इसके अलावा सार्वजनिक जगहों पर आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। 

जानें किस राज्य से कितने मामले
ओमिक्रॉन अब तक 17 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में अपने पैर पसार चुका है। महाराष्ट्र 108 संक्रमितों के साथ पहले स्थान पर है वहीं दूसरे स्थान पर दिल्ली है जहां कुल 79 मरीज हैं।  गुजरात(43), तेलंगाना(38), केरल(37), तमिलनाडु(34), कर्नाटक(31),राजस्थान(22), ओडिशा(4), हरियाणा(4), प. बंगाल(3), जम्मी-कश्मीर(3), उत्तर प्रदेश(2) चंडीगढ़(1), लद्दाख(1), उत्तराखंड में (1) मामले हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News