जम्मू कश्मीर में फरवरी में होंगे पंचायत के चुनाव

punjabkesari.in Tuesday, Dec 26, 2017 - 12:11 PM (IST)

जम्मू: देर से ही सही पर जम्मू कश्मीर में पंचायत के चुनाव करवाने की घोषणा हो गई है। सीएम महबूबा ने राज्यपाल से मिलकर बात की है और उन्हें बताया कि राज्य विधानमंडल का बजट सत्र जैसे ही समाप्त होगा उसके तत्काल बाद जम्मू कश्मीर में पंचायती चुनाव करवाए जाएंगे। यानि कि 15 फरवरी 2018 को सरकार पंचायती चुनाव करवाने जा रही है। सरकार ने इस संदर्भ में सारी तैयारी कर ली है। बौरतलब है कि विधानसभा सत्र दो जनवरी से शुरू हो रहा है और दस को समाप्त हो जाएगा।


पंचायती चुनावों को लेकर लंबे समय से जो असमंजस की स्थिति बनी हुई थी वो अब दूर हो गई है। राज्यपाल ने भी सरकर से पंचायती चुनाव समय पर करवाने के लिए कई बार कहा। कश्मीर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि सरकार चुनाव फरवरी या मार्च में करवा सकती है। जम्मू कश्मीर पंचायत चुनाव आखिरी बार वर्ष 2011 में हुए थे और पांच वर्ष का कार्यकाल 2016 में समाप्त हो गया था। बार-बार चुनाव किसी न किसी कारणवश टलते रहे हैं।


इस बार पंच चुनेंगे सरपंच
पंचायती चुनाव अब खास होंगे। इस बार सरपंच का चुनाव जनता नहीं करेगी बल्कि चुने हुए पंच ही सरपंच को चुनेंगे। इस बात का विपक्ष द्वारा विरोध किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News