PAK में भी छाए ट्विटर CEO पराग अग्रवाल, लोग बोले-4 साल पहले सुषमा स्वराज ने सही कहा था कि हमने...

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 03:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय मूल के पराग अग्रवाल ट्विटर के CEO बनने पर दुनिया में पराग के साथ ही भारत की भी वाहवाही हो रही है। ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल की चर्चा इन दिनों पाकिस्तान में खूब हो रही है। पराग अग्रवाल के बहाने पाकिस्तानी अपना ही मजाक बना रहे हैं। पाकिस्तान के लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पराग और भारत के एजुकेशन सेंटर की भी तारीफ की। इसी के साथ पाकिस्तानियों को  भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का संयुक्त राष्ट्र (UN) में दिया भाषण भी याद आ रहा है।

PunjabKesari

Stripe कंपनी के CEO के ट्वीट पर पाकिस्तान का रिएक्शन
पराग के ट्विटर के CEO बनने के बाद Stripe) कंपनी के CEO पैट्रिक कोलिसन ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया था। पैट्रिक कोलिसन ने लिखा था कि गूगल, माइक्रोसॉफ्ट, एडोब, आईबीएम, पालो अल्टो नेटवर्क्स और अब ट्विटर का CEO भी एक भारतीय होगा। टेक्नोलॉजी वर्ल्ड में भारत की कामयाबी देखकर बहुत अच्छा लगता है। इससे हमें ये भी पता लगता है कि अमेरिका इमिग्रेंट्स को मौके दे रहा है। पैट्रिक के इस ट्वीट को पाकिस्तानी टेक एक्सपर्ट उमर सैफ ने शेयर करते हुए लिखा- इस फील्ड में कॉम्पिटिशन करें तो बहुत बेहतर होगा। सैफ ने एक अलग पोस्ट में उन भारतीयों के नाम भी बताए, जो इस वक्त दुनिया की तमाम बड़ी कंपनियों में CEO हैं। वहीं कई पाकिस्तानी यूजर्स ने इन ट्वीट पर कई रिएक्शन दिए जिसमें उन्होंने दिखाया कि भारत कहां पहुंच गया है और पाकिस्तान कहां पर है। 

PunjabKesari

पाकिस्तानियों को याद आया सुषमा स्वराज का भाषण
भारत की स्वर्गीय पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने UN में चार साल पहले अपने भाषण में कहा था कि “भारत ने पाकिस्तान की तरफ से आतंकवाद की चुनौतियों का सामना करते हुए भी अपने घरेलू विकास को कभी थमने नहीं दिया। हमारे देश में 70 साल के दौरान कई पार्टियों की सरकारें आईं, हर सरकार ने विकास की रफ्तार जारी रखी।” साल 2017 में पाकिस्तान को आइना दिखाते हुए UN में सुषमा स्वराज ने कहा था कि “हमने IIT और IIM बनाए, हमने AIIMS जैसे अस्पताल बनाए, अंतरिक्ष के क्षेत्र में विश्व प्रसिद्ध संस्थान बनाए।

PunjabKesari

पाकिस्तान वालों, आपने क्या बनाया? आपने हिज्बुल मुजाहिदीन, हक्कानी नेटवर्क, जैश-ए-मोहम्मद बनाया और लश्कर-ए-तैयबा बनाया। हमने स्कॉलर, सांइटिस्ट्स और डॉक्टर पैदा किए और आपने जिहादी पैदा किए।” सुषमा स्वराज का यह पुराना वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और खास बात है कि पाकिस्तान के लोग ही इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News