LoC पर कल मार्च करेगी पाकिस्तानी सेना, भारतीय सेना देगी मुंहतोडड जवाब

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 08:29 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। ऐसे में वह कश्मीर के नाम पर पाकिस्तान और पीओके में कई कार्यक्रम कर रहा है। पाकिस्तानी सेना अनुच्छेद 370 के विरोध में कश्मीर के नागरिकों के साथ 4 अक्टूबर को लाइन ऑफ कंट्रोल (LOC) पर मार्च निकालकर घाटी में अशांति फैलाने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में भारतीय सेना के सूत्रों ने यह जानकारी दी है कि सेना के जवानों ने भी पूरी तैयारी कर ली है। भारतीय सेना द्वारा प्रचारित किए जा रहे इस मार्च को असफल करने के लिए कमर कस ली है।
PunjabKesari
भारत सरकार के जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के फैसले के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। पाकिस्तान भारत के इस फैसले को चुनौती देने के लिए कई अंतरराष्ट्रीय संस्थानों का दरवाजा खटखटा रहा है। लेकिन हर जगह से उसे नाकामी ही हाथ लग रही है। इमरान खान ने इस मुद्दे को यूएन में भी उठाने की कोशिश की थी लेकिन भारत की ओर से पेश किए गए तर्कों से उसका झूठ का किला ध्वस्त हो गया।
PunjabKesari
वहीं पाकिस्तान इस मामले में मध्यस्थता करने के लिए अमेरिका को घसीटने की कोशिश कर रहा था लेकिन अमेरिका ने भी यह साफ कर दिया कि भारत इसके लिए पहले ही मना कर चुका है। वहीं अमेरिका ने पाकिस्तान को यह भी साफ कर दिया कि भारत के साथ संबंधों में सुधार करने के लिए उसे अपने देश के आतंकियों पर कार्रवाई करनी होगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News