पाकिस्तान की साजिश- आतंकियों के लिए चीन से खरीद रहा हथियारों का जखीरा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 05:58 AM (IST)

नई दिल्ली: भारत को अस्थिर करने के लिए पाकिस्तान अब नई साजिशें रच रहा है। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान चीन से जरूरी साजो-सामान और हथियारों की खरीदारी कर रहा है ताकि भारतीय सुरक्षा बलों को निशाना बनाया जा सके। सुरक्षा एजैंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने इन ‘जेहादियों’ के लिए सामानों की एक लंबी लिस्ट बनाई है जो वह चीन से खरीदने वाला है। 
PunjabKesari
चीन से बैलून बॉर्न स्पाई राडार खरीद रहा पाकिस्तान
पाकिस्तान चीन से करीब 3,000-4,000 मिलिटरी कॉम्बैट बैलिस्टिक बुलेट प्रूफ जैकेट खरीद रहा है। सूत्रों की मानें तो इन चाइनीज बुलेट प्रूफ जैकेट का इस्तेमाल पाक आर्मी अपनी ‘मुजाहिद बटालियन’ के लिए करेगी। पाकिस्तानी सेना जैश और लश्कर के आतंकियों को एल.ओ.सी. पर घुसपैठ के समय मदद देती है। चीन से पाकिस्तान बैलून बॉर्न स्पाई राडार भी खरीद रहा है। पाकिस्तान इसे भारत के करीबी इलाकों में तैनात करेगा। खुफिया सूत्रों के मुताबिक आतंकी घुसपैठ के लिए इन राडार के जरिए सीमा पर पाक आर्मी भारतीय सुरक्षा बलों की गतिविधियों पर नजर रख सकेगी। 

चीन से 80 हजार राऊंड स्टील बुलेट खरीदेगा पाकिस्तान
इन सामानों में हाई एल्टीच्यूड गॉगल, हार्नैस सीट, वार्म कैप, डाऊन शूट, हाई एल्टीच्यूड ग्लव्स, लैदर ग्लव्स, हाई एल्टीच्यूड ड्रिकिंग वाटर बोतल, बीकन एवलांच, फोल्डेड लैडर, वायर कटर, फेस प्रोटैक्टर, ग्लेशियर टोपी और पार्का जैकेट शामिल हैं। पाकिस्तान अपने दोस्त चीन से 80 हजार राऊंड स्टील बुलेट खरीद रहा है। ये स्टील बुलेट बेहद खतरनाक होते हैं जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान कई बार जम्मू-कश्मीर में जैश के आतंकियों के जरिए कर चुका है। पाकिस्तान की आर्मी ने भारी संख्या में एस.एच.-15 हॉवित्जर तोप का सौदा चाइना नॉर्दर्न इंडस्ट्रीज कॉर्पोरेशन के साथ किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News