पाक ने भारतीय उड़ानों के लिए हवाई क्षेत्र बंद रखने की अवधि और बढ़ाई

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2019 - 03:07 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने भारत के साथ लगने वाली अपनी पूर्वी सीमा के आस-पास के हवाई क्षेत्र को बंद रखने की अवधि को 15 जून तक बढ़ा दिया है। यह जानकारी देश के नागर विमानन प्राधिकरण (CAA) ने दी । पाकिस्तान ने भारतीय वायु सेना की तरफ से बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर किए गए हमले के बाद फरवरी में अपना हवाईक्षेत्र पूरी तरह से बंद कर दिया था।
PunjabKesari
बता दें कि पाक  ने नई दिल्ली, बैंकॉक और कुआलालम्पुर को छोड़ अन्य सभी स्थानों तक जाने वाली उड़ानों के लिए अपना हवाई क्षेत्र 27 मार्च को खोल दिया था। पाकिस्तान ने 15 मई को भारत तक जाने वाली उड़ानों के लिए अपने हवाईक्षेत्र पर लगाए गए प्रतिबंध को 30 मई तक बढ़ा दिया था। नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) की ओर से एयरमैन के लिए जारी नोटिस (नोटैम) के मुताबिक भारत के साथ लगने वाली पूर्वी सीमा के आस-पास का हवाई क्षेत्र 15 जून सुबह पांच बजे तक (स्थानीय समानुसार) बंद रहेगा।
PunjabKesari
CAM की ओर से जारी एक अलग नोटैम के अनुसार पंजगूर हवाईक्षेत्र पश्चिमी देशों से आने वाली पारगमन उड़ानों के लिए खुला रहेगा क्योंकि एअर इंडिया पहले से इस हवाईक्षेत्र का इस्तेमाल कर रही है। पाकिस्तान ने 21 मई को भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को किर्गिस्तान के बिशकेक में हुए एससीओ सम्मेलन में शामिल होने के लिए सीधे पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र से गुजरने की अनुमति दी थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News