See More

पाकिस्तान ने फिर बोला झूठ, भारतीय उच्चायोग अधिकारियों की गिरफ्तारी के आरोप किए खारिज

2020-06-17T09:57:34.887

 

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने एक बार फिर झूठ बोलते हुए भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारियों के कथित तौर पर टक्कर मारने और भाग जाने की घटना में संलिप्तता के लिए उन्हें गिरफ्तार किए जाने के भारत के आरोपों को मंगलवार को “निराधार” बताते हुए खारिज कर दिया। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय द्वारा दोनों अधिकारियों के राजनयिक समुदाय से होने की सूचना देने के बाद सोमवार को पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया था।

 

इस घटना के बाद भारत ने पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त हैदर शाह को तलब कर इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के “अपहरण और यातना” की घटना पर कड़ा विरोध जताया था। भारतीय विदेश मंत्रालय के वक्तव्य पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत का बयान “तथ्यों से छेड़छाड़ करने वाला और इन अधिकारियों के आपराधिक मामलों में शामिल होने को नकारने वाला” है।

 

इसी बीच पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI  ने उच्च सैन्य अधिकारियों को मंगलवार को नियंत्रण रेखा की स्थिति की जानकारी दी। जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी के अध्यक्ष जनरल नदीम रजा, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, नौसेना प्रमुख एडमिरल जफर महमूद अब्बासी और एयर चीफ मार्शल मुजाहिद अनवर खान ने इस्लामाबाद स्थित आईएसआई मुख्यालय गये ।


Tanuja

Related News