हाउडी मोदी की सफलता से तिलमिलाए पाक मंत्री ने बोली ये बेतुकी बात, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

9/23/2019 9:53:26 AM

ह्यूस्टनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिनोंदिन विश्व स्तर पर बढ़ रही लोकप्रियता पाकिस्तान को हजम नहीं रही और इसे लेकर वहां के मंत्री अपनी खीज उतारने का कोई मौका नहीं चूकते हैं। अमेरिका के ह्यूस्टन में रविवार को PM मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ एनआरजी स्टेडियम में हाउडी मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया  ।   कार्यक्रम में अमेरिका में रहने वाले 50 हजार से अधिक भारतीयों ने शिरकत की । 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म करने और अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को समाप्त करने के बाद से ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान समेत उनके मंत्री बुरी तरह बौखलाए हुए हैं और मानवाधिकारों के हनन की दुहाई देकर विश्व मंचों पर सहानुभूति बटोरने में लगे हैं किंतु हर जगह असफलता और निराशा ही हाथ लगी है। मंत्री इस टिप्पणी पर एक बार फिर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए हैं 

PunjabKesari

PM मोदी पर बार बार विवादस्पद टिप्पणी कर किरकरी कराने वाले पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी हाउडी मोदी कार्यक्रम की अपार सफलता से खिसिया गए और इसे असफल बता कर एक बार अपनी खीज प्रकट की। उन्होंने ट्वीट किया,‘‘अरबों रुपए खर्च करने के बाद भी मोदी जनता का निराशाजनक शो। यह लोग केवल यही कर सकते हैं, अमेरिका, कनाडा और अन्य स्थानों से भीड़ जुटा सकते हैं, किंतु यह शो यह दर्शाता है कि पैसे से सब कुछ हासिल नहीं किया जा सकता है।'' ट्विट में हैशटैग मोदी ह्यूस्टन का इस्तेमाल किया गया है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि श्री ट्रंप ने अपने संबोधन में कश्मीर का कोई जिक्र नहीं किया और पाकिस्तान का उल्लेख किये बिना अमेरिका-भारत के एकजुट होकर इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई पर बल दिया। उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका को अपनी अपनी सीमाओं की सुरक्षा की जरूरत है। श्री मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के फैसले से राज्य के लोगों को बाकी देशवासियों के बराबर अधिकार मिल गए हैं तथा अब आतंकवाद और उसे बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ने का वक्त आ गया है।

PunjabKesari

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में टेक्सास प्रांत की राजधानी ह्यूस्टन मेें 50 हजार से अधिक भारतीय अमेरिकी समुदाय के सामने श्री मोदी ने जम्मू कश्मीर को लेकर अपना पक्ष जोरदार ढंग से पेश किया और पाकिस्तान का नाम लिये बिना कहा कि अनुच्छेद 370 को हटाने से उन लोगों को तकलीफ हो रही है जिनसे अपना देश नहीं संभल रहा है। प्रधानमंत्री ने आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का आह्वान किया और अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इस लड़ाई में मजबूत साथी बताया।  

PunjabKesari


Tanuja

Related News