कोरोना संकट में भी पाक ने 450 आतंकियों को भारत में तबाही की दी स्पेशल ट्रेनिंग

punjabkesari.in Monday, Apr 27, 2020 - 01:22 PM (IST)

इस्लामाबादः पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस महामारी से जूझ रही है । खुद पाकिस्तान भी इस संकट से गुजर रहा है । लेकिन इस विकट घड़ी में भी आंतकियों की पनाहगाह बना पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान कोरोना संकट के बीच 450 आतंकियों को भारत में तबाही मचाने के लिए स्पेशल ट्रेनिंग दे रहा है। ये आंतकी कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में हैं। रमजान के पाक महीने में पाकिस्तान भारत में तबाही मचाने की हर संभव कोशिश में जुटा है। इसके लिए उसने 450 आतंकियों को भारत में तबाही मचाने के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया है।

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे पाकिस्तान ने अपने आतंकी ठिकानों में आतंकियों की संख्या बढ़ाकर दोगुनी कर दी है, जो 14 ऑपरेशनल लॉन्चिंग पैड से कश्मीर में घुसपैठ की फिराक में लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि जहां तक उन्हें सूचना है कि करीब 450 आतंकवादी कश्मीर में घुसपैठ करने की प्रतीक्षा में हैं, जो पाकिस्तान के विभिन्न आतंकी संगठनों से जुड़े हुए हैं।

 

राष्ट्रीय सुरक्षा नियोजकों को मिली जानकारी के अनुसार इन 450 आतंकवादियों में लश्कर-ए-तैएबा के 244, जैश-ए-मोहम्मद के 129 और हिजबुल मुजाहिदीन के 60 आतंकी शामिल हैं। इसके अलावा अल बदर के भी आतंकी हैं। सुरक्षा एजेंसियों को मिली सूचना के अनुसार 16 आतंकी कैंप में 11 पीओके, 2 पंजाब समेत अन्य क्षेत्रों में संचालित हैं। खुफिया अधिकारियों का आंकलन है कि 100 विदेशियों समेत 240 आतंकी कश्मीर में हैं। 10 विदेशी आतंकियों में हर छह आतंकी लश्कर-ए-तैएबा एवं शेष चार जैश-ए-मोहम्मद के हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News