कारगिल युद्ध से भी पाकिस्तान ने कोई सबक नहीं सीखा : पूर्वी  सैन्य कमांडर

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2019 - 02:57 PM (IST)

 कोलकाता/  श्रीनगर :  कारगिल विजय दिवस के बीस वर्ष पूरे होने का जश्र आज पूरा देश मना रहा है। सेना की पूर्वी कमान में भी इस मौके पर एक कार्यक्रम अयोजित किया गया। कारगिल शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये सैन्य कमांडर एम एम नारवाने ने कहा कि लगता है कि पड़ोसी देश ने कारगिल युद्ध से कोई सबक नहीं सीखा है और अभी भी घुसपैंठ और आतंकवाद जैसी फिजूल की हरकतें करता जा रहा है। उन्होंने कहा कि सेना हर स्थिति से निपटने में हमेशा तैयार है।


जीओसी ने कहा कि हम अपने देश की सुरक्षा,सम्मान और सद्भावना के लिए हर समय तैयार हैं। लगता है कि कुछ लोगों ने सबक नहीं सीखा है और उन्हें तब तक पाठ पढ़ाना चाहिये जब तक कि वो पढ़ न लें। उन्होंने कहा कि देश का पश्चिमी पड़ोसी बिना बात के तर्क और सीजफायर उल्लंघन में व्यस्त है उसने कारगिल वॉर से कोई सबक नहीं सीखा। उन्होंने कहा, जितनी जल्दी वो सीखेगा उतनी जल्दी तरक्की करेगा। 


इस मौके पर फोर्ट विलियम में श्रद्धांजलि समारोह रखा गया। कारगिल के अमर वीर जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए पूर्व  एयर मार्शल  अरूप राहा, नेवेल अफिसर इनचार्ज, बंगाल क्षेत्र कमाडोर सुपरोभो डे और कई अन्य अधिकारी मौजूद थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News