PAK ने कहा- ''लापरवाह'' है भारत, इसकी वजह से हो रही 26/11 की सुनवाई में देरी

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2016 - 07:30 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने 26/11 के मुंबई हमलों का मुकद्दमा जल्द पूरा करने के लिए भारत से और सबूत देने को कहा है। साल 2008 में हुए इस हमले के मामले में लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर जकी-उर-रहमान लखवी और 6 अन्य लोग आरोपी हैं। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हमारे विदेश सचिव ने भारतीय विदेश सचिव को पत्र लिखकर और सबूत मुहैया कराने के लिए कहा है ताकि मुंबई हमले का ट्रायल पूरा किया जा सके।

भारतीय पक्ष के जवाब का इंतजार किया जा रहा है।’’ पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान यह बात कही. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि भारतीय विदेश सचिव को कब चिट्ठी लिखी गई। पाकिस्तान में बीते 6 साल से मुंबई हमलों को लेकर केस चल रहा है। भारत कई बार पाकिस्तान पर मामले के जल्द निपटारे का दबाव बना चुका है।

बता दें कि पाकिस्तान ने लखवी सहित लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े 7 आतंकियों 2008 में हुए मुंबई हमलों के लिए गिरफ्तार किया था। हमले में 166 लोग मारे गए थे। बीते साल लखवी को बेल मिल गई थी जिसके बाद से वह किसी अनजान जगह पर रह रहा है, वहीं बाकी छह आरोपी रावलपिंडी की अदियाला जेल में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News