LoC पर शांति समझौता, पाकिस्तान ने भारत को दिया भरोसा- नहीं होगा सीजफायर का उल्लंघन

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 02:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत और पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा पर और अन्य क्षेत्रों में संघर्ष विराम पर सभी समझौतों का सख्ती से पालन करने पर सहमति जताई है। पाकिस्तान ने भारत को भरोसा दिलाया कि सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन नहीं करेंगे। पाकिस्तान ने कहा कि किसी भी विवाद को आपसी बातचीत से सुलझाएंगे। भारत और पाकिस्तान ने गुरुवार को एक संयुक्त बयान में यह जानकारी दी। भारत एवं पाकिस्तान के सैन्य संचालन महानिदेशकों (DGMO) के बीच बैठक में संघर्षविराम को लेकर फैसला किया गया, जो बुधवार आधी रात से लागू हो गया।

PunjabKesari

दोनों देशों के DGMO ने हॉटलाइन संपर्क तंत्र को लेकर चर्चा की और नियंत्रण रेखा एवं सभी अन्य क्षेत्रों में हालात की सौहार्दपूर्ण एवं खुले माहौल में समीक्षा की। संयुक्त बयान में कहा गया कि सीमाओं पर दोनों देशों के लिए लाभकारी एवं स्थायी शांति स्थापित करने के लिए DGMO ने उन अहम चिंताओं को दूर करने पर सहमति जताई, जिनसे शांति बाधित हो सकती है और हिंसा हो सकती है।

PunjabKesari

इसमें कहा गया कि दोनों पक्षों ने 24-25 फरवरी की मध्यरात्रि से नियंत्रण रेखा एवं सभी अन्य क्षेत्रों में संघर्ष विराम समझौतों, और आपसी सहमतियों का सख्ती से पालन करने पर सहमति जताई। बयान में कहा गया कि दोनों पक्षों ने दोहराया कि मौजूदा हॉटलाइन संपर्क और सीमा पर फ्लैग मीटिंग का इस्तेमाल किसी भी प्रकार भी अप्रत्याशित स्थिति या गलतफहमी को दूर करने के लिए किया जाएगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News