''PAK ने US से सभी तरह की बातचीत बंद की, अफसर भी नहीं जाएंगे वहां''

punjabkesari.in Tuesday, Aug 29, 2017 - 11:37 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान और अमेरिका के बीच रिश्तों में खटास लगातार बढ़ती जा रही है। पाकिस्तानी अखबार ‘द डॉन’ के मुताबिक, पाकिस्तान सरकार ने अमेरिका से सभी तरह की बातचीत फिलहाल बंद कर दी है। इसके अलावा पाकिस्तानी अफसरों के अमेरिका जाने पर भी रोक लगा दी गई है। अखबार के मुताबिक इसकी जानकारी फॉरेन मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ ने दी।

आसिफ ने इस मीटिंग में कहा कि उनका मुल्क अफगानिस्तान में भारत के मिलिट्री रोल को बर्दाश्त नहीं कर सकता। बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प ने कुछ दिनों पहले पाकिस्तान को आतंकियों की पनाहगाह बताते हुए उसे वक्त रहते सुधर जाने की वॉर्निंग दी थी। इसके बाद से ही पाकिस्तान और अमेरिका के रिश्ते लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। 

अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, ख्वाजा आसिफ ने सोमवार को सीनेट की अहम मीटिंग में अमेरिका और पाकिस्तान के रिश्तों पर जानकारी दी। इस दौरान आसिफ ने साफ तौर पर कहा कि पाकिस्तान ने अमेरिका से सभी तरह की बातचीत रोक दी गई है। इसके अलावा पाकिस्तान के मंत्री या अफसर भी अमेरिकी दौरे पर नहीं जाएंगे।

पाकिस्तान ने भले ही अमेरिका से बातचीत बंद करने का फैसला लिया है लेकिन ये भी सच है कि मंगलवार रात साउथ और सेंट्रल एशिया अफेयर्स के यूएस सेक्रेटरी एलिस विल्स पाकिस्तान पहुंच रहे हैं। खास बात ये है कि आसिफ को भी अगले हफ्ते अमेरिका जाना है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वो ये दौरा करते हैं या नहीं।

अमेरिका इस बात से भी नाराज बताया जाता है कि आसिफ ने अमेरिकी दौरे की स्ट्रैटेजी बनाने के लिए पहले रूस और चीन जाने का प्लान बनाया। आसिफ ने खुद ये मीडिया से कहा था कि वो अमेरिका की साउथ एशिया पॉलिसी पर अपने फ्रेंडली नेशंस से बातचीत करना चाहते हैं। अमेरिका ने इसे दबाव बनाने की चाल माना।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News