PM इमरान ने अरनब गोस्‍वामी मामले में भी अड़ाई टांग, बालाकोट को लेकर मोदी सरकार पर किया वार

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 12:26 PM (IST)

इस्‍लामाबादः भारत के मामलों में टांग अड़ाना पाकिस्तान की पुरानी आदत है। कश्मीर मुद्दा हो या किसान आंदोलन, भारत के हर विवाद में  बयान देकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान सुर्खियां बटोर ही लेते हैं। ताजा मामला है  रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ  को लेकर। इमरान अब इस मामले में भी टांग अड़ा कर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए हैं। रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी की कथित चैट में बालाकोट का जिक्र होने के बाद पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कश्‍मीरी आतंकवादियों पोषित करने  वाले इमरान खान ने मोदी सरकार पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। 

PunjabKesari

इमरान खान ने ट्वीटर पर  निकाली भड़ास
इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि अरनब गोस्‍वामी कांड यह खुलासा करता है कि मोदी सरकार और भारतीय मीडिया के बीच अपवित्र रिश्‍ता है जो परमाणु हथियार से लैस इस क्षेत्र को संघर्ष की आग में झोंकना चाहता है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि कि मोदी सरकार फांसीवादी रवैया अपना रही है और उनकी सरकार इसका खुलासा करती रहेगी। इमरान ने दुनियाभर से मांग की कि वह भारत को सैन्‍य अजेंडे से रोके नहीं तो मोदी सरकार पूरे इलाके को ऐसे संकट में डाल देगी जिसे नियंत्रित नहीं किया जा सकता है। जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकवादियों को भेजने वाले इमरान खान ने भारत पर पाकिस्‍तान में आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। 

PunjabKesari

बालाकोट को लेकर मोदी सरकार पर आरोप
इमरान ने दावा किया कि मोदी सरकार ने चुनावी फायदे के लिए बालाकोट को अंजाम दिया।  उन्‍होंने वर्ष 2019 में संयुक्‍त राष्‍ट्र में दिए अपने एक भाषण का हवाला देते हुए कहा कि मोदी सरकार ने बालाकोट का इस्‍तेमाल अपने घरेलू चुनावी फायदे के लिए किया। इससे पहले पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय ने भी कहा था कि अरनब गोस्‍वामी पर हुए खुलासे ने भारत के भयावह सोच को उजागर कर‍ दिया है। पाकिस्‍तान भी लंबे समय से यही कहता रहा है। उसने कहा कि पाकिस्‍तान को बदनाम करने और देश में अतिराष्‍ट्रवाद को बढ़ावा देने के लिए बीजेपी सरकार ने बालाकोट और सर्जिकल स्‍ट्राइक को अंजाम दिया। इसका मकसद बीजेपी का चुनाव जीतना था।
PunjabKesari

क्या है अरनब गोस्‍वामी मामला ?
अर्नब ने ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के पूर्व CEO पार्थ दासगुप्ता के साथ बातचीत में बोला था कि कुछ बड़ा होने वाला है। जब दासगुप्ता ने अर्नब से सवाल किया कि क्या उनका मतलब दाऊद से है, तो रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ ने BARC के पूर्व CEO से कहा कि '...नहीं सर, पाकिस्तान। इस बार... यह सामान्य हमले से बड़ा होगा। दासगुप्ता इस पर जवाब देते हैं कि यह अच्छा है।' ये वॉट्सऐप चैट्स 23 फरवरी, 2019 की हैं। इन कथित चैट्स से यह पता चलता है कि अर्नब को दो साल पहले बालाकोट में किए गए हमले की पहले से ही जानकारी भी थी।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News