पुंछ सेक्टर में PAK ने तोड़ा सीजफायर, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 11:35 AM (IST)

जम्मूपाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के दो सेक्टरों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गोलीबारी की। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा की गई गोलीबारी से एलओसी के पास रहने वाले लोग डरे हुए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार को थोड़े समय तक शाहपुर और किरनी सेक्टरों में एलओसी के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी की और गोले दागे। किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने बताया कि भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी गोलीबारी का जवाब दिया। पाकिस्तानी सैनिकों ने शाहपुर, बालाकोट, गुलपुर और किरनी में भारी गोलीबारी की। इससे यहां के निवासी भयभीत हैं और उन्होंने बंकर बनाने तथा गोलाबारी बंद किए जाने की मांग की है।

PunjabKesari

वहीं, इससे पहले पाक सेना ने शाहपुर और किरनी सेक्टर में सीजफायर तोड़ कर भारतीय चौकियों और गांवों को निशाना बनाया था। इस दौरान उन्होंने मोर्टार शैलिंग के साथ भारी गोलीबारी की थी। इस गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई है और 4 लोग घायल हो गए थे। भारतीय सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई में पाक चौकियों को भारी नुकसान पहुंचा था। 

PunjabKesari

सैन्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पाकिस्तानी सेना ने जिले के शाहपुर और करनी इलाकों में गांवो औंर अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की थी। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने गांवों को निशाना बनाने के लिये 120-एमएम के मोर्टार इस्तेमाल किए थे। इस गोलाबारी में एक ग्रामीण की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए थे। घायलों को अस्पताल ले जाया गया। सीमा पर तैनात भारतीय सैनिकों ने मुहंतोड़ जवाब दिया, जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई थी। 

PunjabKesari

दरअसल, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। जिसके बाद पाक सेना की सीमा पार से लगातार फायरिंग की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तानी सेना ने 14 फरवरी को हीरनगर सेकटर में सुबह करीब चार बजे गोलीबारी शुरू की थी। गोलीबारी हीरानगर सेक्टर में चकरा गांव में सुबह करीब चार बजे शुरू हुई थी जो ढाई घंटे से अधिक चली। अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी में किसी भारतीय सैनिक के हताहत होने की खबर नहीं थी।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने मोर्टार भी दागे जोकि लोगों की घरों की छतों व खेतों में आकर गिरे। इस दौरान लोग भी डरे सहमे अपने आप को बचाने की जद्दोजहद कर जल्द ही बंकरों की शरण में चले गए थे। जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी चौकियों को भारी नुक्सान पहुंचा था। वहीं बीएसएफ के जवान गांवों का दौरा कर लोगों को पहुंचे नुकसान व खेतों में गिरे मोर्टार का निरीक्षण किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News