पाक सेना ने 20 तालिबानी आतंकियों को अफगानिस्तान में दी ट्रेनिंग, भारत में घुसकर हमले का मंसूबा

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 07:17 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पाकिस्तान भारत पर आंतकवादियों के जरिए हमला करने की फिराक में है। सुरक्षाबलों को मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक ये आतंकी जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के एक साल पूरने होने और अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन के मौके पर हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। बता दें कि पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया गया था और इस साल 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन होना है।
PunjabKesari
ताजा खुफिया जानकारी के अनुसार आतंकी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी हमला करने की योजना बना रहे हैं। ये जानकारी बीते कुछ सप्ताहों में मिले कई इनपुट का संकलन है। खुफिया एजेंसी की ओर से विस्तृत एडवायजरी जारी किए जाने के बाद अयोध्या, राजधानी दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
PunjabKesari
एडवायजरी में कहा गया है, 'पाकिस्तानी सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप ने करीब 20 तालिबानी आतंकियों को ईद-उल-फितर के बाद 26 मई और 29 मई के बीच जम्मू-कश्मीर में हमले के लिए प्रशिक्षण दिया है। इन्हें अफगानिस्तान में ट्रेनिंग दी गई है। हालांकि, देश के सुरक्षा बलों के सतर्क रहने के चलते आतंकी अपनी साजिश को अंजाम नहीं दे पाए।'
5
जानकारी में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना 20 से 25 की संख्या में इन प्रशिक्षित आतंकियों को जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के रास्ते घुसपैठ करा सकती है। इसके अलावा पाक सेना पांच से छह आतंकियों को भारत-नेपाल बॉर्डर के रास्ते भारत में घुसपैठ करा सकती है। 

सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर और पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 को हटाने जाने की सालगिरह पर हमला हो सकता है। उन्होंने कहा कि पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर के भूमिपूजन के मौके पर भी ऐसी नापाक हरकत की कोशिश की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।
PunjabKesari
खुफिया एजेंसियों की इस संवेदनशील जानकारी को देखते हुए सुरक्षा बलों को सतर्क होने के लिए अलर्ट कर दिया गया है। अधिकारियों के अनुसार संबंधित एजेंसियां और पुलिस को संवेदनशील इलाकों में मानक संचालन प्रक्रियाओं के तगत सख्त निगरानी रखने का और समन्वय करने का निर्देश दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News