PAK सेना ने मेंढर और मनकोट सेक्टर में सीजफायर तोड़ दागे गोले, सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 01:01 PM (IST)

जम्मू: पाकिस्तानी सेना की नापाक हरकते थमने का नाम नहीं ले रही है। पाक सेना ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के मेंढर और मनकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन कर गोले बरसाए। सीमा पार से हुई यह गोलीबारी सुबह पांच तके जारी रही। भारतीय सेना ने पाक की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है। हालांकि इस गोलीबारी में अभी  तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि इससे पहले पाक सेना ने सोमवार पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गांवों और चौकियों को निशाना बनाते हुए मोर्टार शैलिंग की थी, जिसमें एक मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया था। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया थाकि मेंढर सेक्टर में गोलीबारी सोमवार तड़के शुरू हुई, जिसका नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तैनात भारतीय सेना ने मुंह तोड़ जवाब दिया। उन्होंने बताया कि बसोनी गांव स्थित मौलवी मुश्ताक का मकान सुबह करीब तीन बजकर 20 मिनट पर गोलाबारी में आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। अधिकारियों ने बताया कि मुश्ताक और उसके परिवार के सदस्य सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि नियंत्रण रेखा के दोनों ओर से कई घंटों तक गोलाबारी चली।

PunjabKesari

वहीं पाक सेना ने 25 फरवरी को नियंत्रण रेखा पर किरनी, कस्बा और शाहपुरा इलाकों में मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की थी। इस गोलीबारी में दो स्थानीय नागरिक घायल हो गए थे। इस गोलीबारी के बाद सामीवर्ती गांवों में दहशत का माहौल बन गया था। अधिकारियों नेजानकारी देते हुए बाताया कि छर्रे लगने से दो नागरिक घायल हो गए जिन्हें बाद में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इससे पिछले शुक्रवार को पुंछ के शाहपुर, डोकरी और कसाबा क्षेत्रों में पाकिस्तानी गोलाबारी में कम से कम सात रिहायशी इमारतें छतिग्रस्त हो गई थीं। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की थी, जिसमे पाक सेना के कई चौकियों क्षतिग्रस्त हुई थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News