उत्तराखंडः मंत्री से लेकर पुलिस तक पहुंची एक जोड़ी जूते की फरियाद, जानें पूरा किस्सा

punjabkesari.in Monday, Nov 27, 2017 - 05:35 PM (IST)

देहरादूनः एक जोड़ी जूतों ने उत्तराखंड में पुलिस तंत्र से लेकर राजतंत्र में खलबली मचाकर रख दी। दिलचस्प वाक्या राजधानी देहरादून के एक परिवार से जुड़ा हुआ है। यहां उनके पड़ोसी ने एक जोड़ी जूतों के लिए इस परिवार का घर से निकलना दुश्वार कर रखा था। इसके चलते परिवार पहले कैबिनेट मंत्री फिर पुलिस अधिकारियों तक फरियाद लगाने पहुंच गया।   

पड़ोसी से बात बंद करने पर बढ़ा मामला
उत्तराखंड सचिवालय में चतुर्थ क्लास के कर्मचारी नरेश ममगाईं के घर के सामने रहने वाला पड़ोसी उन्हें अजीबो-गरीब तरीके से टॉर्चर कर रहा था। दोनों ही परिवार देहरादून के रिस्पना पुरम में रहते हैं। नरेश कहते हैं कि पहले दोनों परिवार में बातचीत होती थी, लोग आपस में हालचाल जान लेते थे लेकिन जब उन्होंने देखा कि उनके विचार पड़ोसियों से नहीं मिल रहे हैं तो उनके परिवार ने जयवीर सिंह के परिवार से दूरी बना ली। इस पर सिपाही को ये बात नागवारा लगी और वो आए दिन किसी ना किसी बात से उनके परिवार को परेशान करने लगा।

जूते पर नाम लिखकर घर के सामने टांग दिया
नरेश के मुताबिक, सिपाही आए दिन कभी मेहमानों के ऊपर कुत्ता छोड़ देता, कभी घर के सामने कूड़ा फेंक देता। इसके चलते उसके रोज रोज के इस टॉर्चर से उनका परिवार बहुत परेशान हो गया है। इतना ही नहीं, अब जयवीर सिंह ने नरेश ममगाईं को परेशान करने के लिए जूतों पर ममगाईं लिखकर नरेश के घर की तरफ उनका मुंह कर दिया है। नरेश कहते है कि वो हार्ट के मरीज हैं और ये सब देखकर घर का एक-एक सदस्य परेशान है।

कैबिनेट मंत्री के हस्तक्षेप पर भी नहीं सुलझा मामला
इसी बीच जूतों का ये किस्सा स्थानीय नेहरू थाने में भी पहुंच गया है। इसी बीच उन्होंने अपनी फरियाद मंत्री सुबोध उनियाल के पास पहुंचाई। इस मामला सुलझाने के लिए खुद मंत्री ने सिपाही के घर फोन पर बात की लेकिन मामला है कि सुलझने का नाम नहीं ले रहा है। एेसे में अब बात इतनी बढ़ गई है कि अब ममगाईं देहरादून एसएसपी से मिलने जा रहे हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News