रेलवे मंत्रालय की बुक के कवर पेज पर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी की पेंटिंग

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 09:20 PM (IST)

नई दिल्लीः रेल मंत्रालय ने मंत्रालय की उपलब्धियों को दर्शाने वाली बुक के कवर पेज के लिए चतुर्थ श्रणी के एक कर्मचारी की पेंटिंग को चुना है। भुवनेश्वर स्थित पुर्वी तटीय रेलवे मुख्यालय में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी के रूप में कार्यरत 35 साल के श्याम सुंदर नई दिल्ली के अधिकारियों की नजर में जब आए। हाल ही में उन्होंने रेलवे चित्रकला प्रतियोगिता में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया था।
 PunjabKesari

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस मे इस कवर पेज को दिखाया था, जिसमें महात्मा गांधी ट्रेन के दरवाजे से उतर रहे हैं और लोग उनका अभिवादन कर रहे हैं। पुस्तिका में सरकार की योजनाओं को प्रमुखता से दर्शाया गया है।

— Piyush Goyal (@PiyushGoyal) June 11, 2018


सोमवार को दिल्ली में रेल मंत्री के हाथों सम्मानित होने वाले श्याम सुंदर ने बताया, “मैं पिछले 10 साल से रेलवे में बतौर चपरासी काम कर रहा हूं, मैंने अपनी पहली पेंटिंग बनाकर भेजी जिसमें गांधी जी और भीड़ कैमरे की तरफ देख रहे हैं, इसलिए इसका चयन नहीं हुआ”। दूसरी बार में गांधी जी का चेहरा साफ नहीं आया, लेकिन तीसरी बार में मैंने सही पेंटिंग बनाई। सुंदर भुवनेश्वर के उत्कल विश्वविद्यालय से कला एवं शिल्प में ग्रेजुएशन किया है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News