महाराष्ट्र से केरल तक बाढ़ से 100 से ज्यादा की मौत, अमित शाह और राहुल आज दौरे पर

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2019 - 10:18 AM (IST)

नेशनल डेस्कः केरल और कर्नाटक में शनिवार को भी बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी रही तथा भारी वर्षा, बाढ़ और भूस्खलन से 83 लोगों की मौत हो गई जबकि महाराष्ट्र में चार लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया एवं गुजरात में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 19 लोगों की जान चली गई। महाराष्ट्र में बाढ़ की वजह से अबतक 12 लोगों की मौत हो गई है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कर्नाटक के सबसे ज्यादा प्रभावित बेलगावी जिले का दौरा करेंगे। वह राज्य में अन्य प्रभावित क्षेत्रों का भी हवाई सर्वेक्षण करेंगे। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि पिछले 45 साल में राज्य में इस तरह की आपदा नहीं हुई थी। उन्होंने बाढ़ प्रभावित इलाके में पुनर्निर्माण कार्यों के लिए उदारता पूर्वक दान देने की अपील की है।

PunjabKesari

राज्य सरकार ने राज्य में मूसलाधार बारिश और बाढ़ से 6000 करोड़ रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने केंद्र से राहत के तौर पर 3000 करोड़ रुपए मांगे हैं। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल में बाढ़ की स्थिति और राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लेने के लिए आज दो दिनों के दौरे पर केरल तथा अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा कर सकते हैं। शनिवार को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि मैं शायद रविवार को दो दिनों के लिए वायनाड जाऊं। उन्होंने कहा कि मैं कोशिश कर रहा हूं। मैं चीजों में बाधा पैदा नहीं करना चाहता। अगर मेरे जाने से कोई परेशानी नहीं हुई तो जाऊंगा।

PunjabKesari

इससे पहले केरल और अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में बाढ़ की स्थिति को लेकर गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी और उनसे सहायता मांगी थी। उन्होंने पार्टी कार्यकर्त्ताओं का आह्वान भी किया था कि वे बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आएं। गांधी ने हाल ही में केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन तथा कई जिलों के कलेक्टरों से भी बात की थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News