10 अक्टूबर तक समुद्रों के किनारों पर न जाएं मछुआरे... केरल के तीन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2024 - 05:39 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार को केरल के तीन जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट' जारी करके वहां बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमा जताया है। किसी जगह के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किए जाने का मतलब यह है कि वहां 24 घंटे में 115.6 मिलीमीटर से 204.4 मिलीमीटर तक भारी वर्षा हो सकती है।

आईएमडी द्वारा दी गई नवीनतम जानकारी के मुताबिक, इडुक्की, मलप्पुरम और वायनाड जिलों के छिटपुट इलाकों में भारी बारिश का अनुमान है। संभावित भारी बारिश को देखते हुए वायनाड जिला के प्रशासन ने भूस्खलन संभावित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जिला प्रशासन ने लोगों से किसी स्थान पर भारी बारिश की स्थिति उत्पन्न होने पर संबंधित अधिकारियों से संपर्क करने का आग्रह किया है।

मौसम विभाग ने कहा कि समुद्र में खराब स्थिति के कारण मछुआरों को 10 अक्टूबर तक केरल-लक्षद्वीप तट पर समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है। केरल में गरज-चमक के साथ तूफान आने और तेज हवाएं चलने का अनुमान है। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने भी लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News