जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों को मतदाता सूची में शामिल करने का विरोध करेंगे विपक्षी दल

punjabkesari.in Monday, Oct 17, 2022 - 06:55 PM (IST)

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में गैर-स्थानीय लोगों को मतदाता सूची में शामिल करने के खिलाफ विपक्षी दलों द्वारा गठित एक समिति ने सोमवार को इस मुद्दे पर जन समर्थन जुटाने के लिए विरोध-प्रदर्शन करने का फैसला किया।

आठ अक्टूबर को गठित इस समिति ने अपनी पहली बैठक आयोजित की है। समिति में गुपकार घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) के सभी पांच घटक और कांग्रेस तथा डोगरा स्वाभिमान संगठन पार्टी (डीएसपीपी) जैसे कई अन्य राजनीतिक दल शामिल हैं।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता और सांसद हसनैन मसूदी ने यहां पीएजीडी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के आवास पर बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा,"चर्चा के बाद, हमने जनता के पास जाने और उन्हें जम्मू-कश्मीर में मतदाताओं के रूप में गैर-स्थानीय लोगों को शामिल करने से उत्पन्न खतरों के बारे में सूचित करने का निर्णय लिया है।"

उन्होंने कहा, " सड़कों पर हमारा विरोध-प्रदर्शन शांतिपूर्ण और हमारे संवैधानिक अधिकारों के तहत होगा।"

इस मौके पर मसूदी के साथ डीएसएसपी के पूर्व मंत्री लाल सिंह, अवामी नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष मुजफ्फर अहमद शाह और पूर्व सांसद शेख अब्दुल रहमान सहित समिति के अन्य सदस्य मौजूद थे।

मसूदी ने कहा कि जनता के बीच जाने संबंधी कार्यक्रम को शुरू करने का अंतिम निर्णय वरिष्ठ नेताओं से परामर्श के बाद लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस पर जल्द काम शुरू होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News