लोगों के लिए खुला सिग्नेचर ब्रिज; एक नया पर्यटन स्थल, कुतुब मीनार से दोगुना ऊंचा

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 12:01 PM (IST)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में यमुना नदी पर बने सिग्नेचर ब्रिज को आज आम जनता के लिए खोल दिया गया है। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इसका उद्धाटन किया था। यह ब्रिज लोगों के लिए पर्यटन का एक नया केंद्र भी होगा। इसकी ऊंचाई कुतुब मीनार से दोगुनी है। 14 वर्षों से यह परियोजना लटकी हुई थी। यह नया महत्वपूर्ण स्थल यमुना नदी के पार वजीराबाद को शहर के आंतरिक भाग से जोड़ता है। इससे उत्तरी तथा उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बीच यात्रा में कम समय लगेगा।


PunjabKesari
154 मीटर ऊंचे इस पुल का उद्घाटन करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यह पुल स्थानीय और विदेशी पर्यटकों के लिए आकर्षण का एक केंद्र बनेगा। जो लोग इंडिया गेट और कुतुब मीनार जैसे ऐतिहासिक स्थल को देखने दिल्ली आते हैं, वे अब इस पुल को देखकर रोमांचित महसूस करेंगे।
PunjabKesari
इस पुल से बड़ी संख्या में उन यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी जो पहले वजीराबाद इलाके में एक छोटे से पुल पर लंबे यातायात जाम में फंस जाते थे। अब उन लोगों को यात्रा में कम समय लगेगा। कुतुब मीनार की ऊंचाई 73 मीटर है और सिग्नेचर ब्रिज की ऊंचाई 154 मीटर है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News